Hardik Pandya became the world's number one T20 all-rounder

ICC T20 Rankings: दुनिया के नंबर-एक टी20 ऑलराउंडर बने हार्दिक पांड्या, कई स्टार खिलाड़ियों को छोड़ा पीछे

दुनिया के नंबर-एक टी20 ऑलराउंडर बने हार्दिक पांड्या, Hardik Pandya became the world's number one T20 all-rounder

Edited By :   Modified Date:  July 3, 2024 / 05:09 PM IST, Published Date : July 3, 2024/5:09 pm IST

नई दिल्लीः टी-20 वर्ल्ड कप के बाद अब इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल यानी आईसीसी ने लेटेस्ट टी-20 प्लेयर्स रैंकिंग जारी कर दी है। ताजा रैंकिंग में भारत के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने आईसीसी टी20 रैंकिंग में झंडा गाड़ दिया है। हार्दिक नंबर वन टी20 ऑलराउंडर बन गए हैं। उन्होंने श्रीलंका के वानिंदु हसरंगा से बादशाहत छीनी है। इसके अलावा टी-20 फॉर्मेट में बैटिंग में सूर्यकुमार यादव दूसरे नंबर पर कायम हैं।

Read More : Starcast Fees: Mirzapur Season 3 के सबसे महंगे स्टार कौन? जिसने वसूले भारी भरकम फीस, जानकर माथा पकड़ लेंगे आप…

ICC की ओर से जारी की गई टी-20 ऑलराउंडर्स की रैंकिंग में 222 की रेटिंग के साथ हार्दिक पंड्या नंबर एक पर पहुंच गए हैं। उन्होंने दो स्थानों की छलांग मारी है। टी-20 विश्व कप के सेमीफाइनल और इसके बाद फाइनल में भी पंड्या ने कमाल का प्रदर्शन किया था। भारतीय टीम के चैंपियन बनने में उनका भी बड़ा और अहम योगदान रहा, जब वे मैच का आखिरी ओवर कर रहे थे।

Read More : Potato Onion Price Hike: हाय रे महंगाई…! टमाटर के बाद अब शतक की तरफ बढ़े आलू-प्याज के दाम, देखें ताजा रेट

टी20आई गेंदबाजी रैंकिंग की बात करें तो साउथ अफ्रीका के एनरिक नॉर्खिया (675 अंक) सात पायदान का लाभ मिला है। वह करियर की सर्वश्रेष्ठ रैकिंग दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। टॉप पर इंग्लैंड के आदिल राशिद (718) काबिज हैं। टी20 वर्ल्ड कप में 15 विकेट लेकर प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट का अवॉर्ड जीतने वाले भारत के स्टार पेसर जसप्रीत बुमराह 12 पायदान ऊपर चढ़कर टॉप-10 की दहलीज पर आ गए हैं। बुमराह के खाते में 640 अंक हैं और वह 12वें नंबर पर हैं।

Read More : Jharkhand New CM: 5 महीने में ही बदलेगा इस राज्य का सीएम, अब इस नेता को मिलेगी प्रदेश की कमान, विधायक दल की बैठक में हुआ फैसला 

भारत के स्पिनर कुलदीप यादव (654) ने गेंदबाजी रैंकिंग में टॉप-10 में एंट्री कर ली है। वे तीन पायदान ऊपर चढ़कर संयुक्त आठवें स्थान पर पहुंच गए हैं। तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह (635) चार पायदान ऊपर चढ़कर करियर के सर्वश्रेष्ठ 13वें स्थान पर हैं। उन्होंने टी20 वर्ल्ड कप में संयुक्त रूप से सबसे ज्यादा विकेट (17) विकेट निकाले। साउथ अफ्रीका के तबरेज शम्सी, जो पांच स्थान ऊपर चढ़कर शीर्ष 15 में पहुंच गए हैं। बल्लेबाजी रैंकिंग में शीर्ष दस में बहुत अधिक बदलाव नहीं हुआ।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp