उदयपुर में ‘रन फॉर जीरो हंगर’ के लिये हॉफ मैराथन आयोजित की गई |

उदयपुर में ‘रन फॉर जीरो हंगर’ के लिये हॉफ मैराथन आयोजित की गई

उदयपुर में ‘रन फॉर जीरो हंगर’ के लिये हॉफ मैराथन आयोजित की गई

:   Modified Date:  September 29, 2024 / 08:40 PM IST, Published Date : September 29, 2024/8:40 pm IST

उदयपुर, 29 सितंबर (भाषा) भारत की सबसे बड़ी एकीकृत जिंक उत्पादक कंपनी हिंदुस्तान जिंक लिमिटेड द्वारा रविवार को ‘रन फॉर जीरो हंगर’ के उद्देश्य से हाफ मैराथन का आयोजन किया गया जिसमें कई लोगो ने भाग लिया।

इस कार्यक्रम को उदयपुर के सांसद मन्ना लाल रावत, विधायक ताराचंद जैन, फूल सिंह मीणा और हिंदुस्तान जिंक लिमिटेड के कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) अरुण मिश्रा ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

जिंक की ओर से जारी एक बयान के अनुसार तीन दौड़ श्रेणियों- 21 किमी, 10 किमी और 5 किमी- के साथ इस कार्यक्रम में सभी फिटनेस स्तरों के धावकों को शामिल किया गया।

बयान के अनुसार “कार्यक्रम का मुख्य आकर्षण हिंदुस्तान जिंक के प्रमुख जीवन तरंग कार्यक्रम के तहत 100 से अधिक दिव्यांग लोगों के लिए डिज़ाइन की गई एक अनूठी दौड़ थी। उदयपुर के लोग सुबह-सुबह धावकों का उत्साहवर्धन करने के लिए सड़कों पर उमड़ पड़े।”

हिंदुस्तान जिंक के सीईओ और उत्साही मैराथन धावक अरुण मिश्रा ने 21 किलोमीटर की श्रेणी पूरी की।

प्रतिभागियों ने फतेह सागर झील और अरावली पर्वतमाला के चारों ओर एक सुंदर मार्ग का आनंद लिया, जिसमें महाराणा प्रताप स्मारक, नीमच माता मंदिर पहाड़ी और हरे-भरे बगीचों की सुंदरता देखी गई।

पुरुष वर्ग में 21 किलोमीटर चैलेंज में रोहित बंसीवाल ने जीत हासिल की, उसके बाद विक्टर कुरगट ने पहला रनर अप स्थान हासिल किया और गोपाल बैरवा दूसरे रनर अप रहे।

महिला वर्ग में मदीना पॉल ने जीत हासिल की, उसके बाद सोनल सुखवाल ने पहला रनर अप स्थान हासिल किया और खुशी पाहवा दूसरे रनर अप रहीं।

पुरुष वर्ग में 10 किलोमीटर चैलेंज में अजीत कुमार ने जीत हासिल की, उसके बाद गणपत सिंह ने पहला रनर अप स्थान हासिल किया और दुर्गेंद्र दूसरे रनर अप रहे। महिला वर्ग में खुशबू ने पहला स्थान हासिल किया, उसके बाद सपना कुमारी ने पहला रनर अप और सुनीता गुर्जर ने दूसरा रनर अप स्थान हासिल किया।

भाषा कुंज नोमान नमिता

नमिता

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)