अग्रवाल और प्रथम के अर्धशतकों से भारत ए का पलड़ा भारी |

अग्रवाल और प्रथम के अर्धशतकों से भारत ए का पलड़ा भारी

अग्रवाल और प्रथम के अर्धशतकों से भारत ए का पलड़ा भारी

:   Modified Date:  September 13, 2024 / 06:57 PM IST, Published Date : September 13, 2024/6:57 pm IST

अनंतपुर, 13 सितंबर (भाषा) कप्तान मयंक अग्रवाल और प्रथम सिंह के अर्धशतकों की मदद से भारत ए ने दलीप ट्रॉफी क्रिकेट टूर्नामेंट के मैच के दूसरे दिन शुक्रवार को यहां अपनी दूसरी पारी में एक विकेट पर 115 रन बनाकर भारत डी के खिलाफ अपना पलड़ा भारी कर दिया।

भारत ए ने अपनी पहली पारी में 290 रन बनाकर भारत डी को 183 रन पर समेट दिया था। भारत डी की तरफ से देवदत्त पडिक्कल ने 92 रन की आकर्षक पारी खेली।

पहली पारी में 107 रन की बढ़त लेने वाले भारत ए की कुल बढ़त 222 रन हो गई है। अग्रवाल ने 56 रन की पारी खेली और वह दिन की अंतिम गेंद पर आउट होकर पवेलियन लौटे। दिन का खेल समाप्त होने के समय प्रथम 59 रन बनाकर खेल रहे थे। अग्रवाल ने अपनी पारी में आठ चौके लगाए जबकि प्रथम अभी तक छह चौके लगा चुके हैं।

राष्ट्रीय टीम में वापसी की कवायद में लगे अग्रवाल ने काम चलाऊ स्पिनर श्रेयस अय्यर की गेंद पर वापस गेंदबाज को कैच थमाया।

इससे पहले भी भारत ए के गेंदबाजों ने दबदबा बना रखा था। उसकी तरफ से तेज गेंदबाज खलील अहमद और आकिब खान ने तीन-तीन विकेट लिए। भारत डी की तरफ से केवल पडिक्कल ही गेंदबाजों का डटकर सामना कर पाए। उन्होंने 124 गेंद की अपनी पारी में 15 चौके लगाए।

इस साल के शुरू में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण करने वाला कर्नाटक का यह बल्लेबाज हालांकि शतक पूरा नहीं कर पाया तथा राज्य के अपने साथी प्रसिद्ध कृष्णा की गेंद पर विकेटकीपर कुमार कुशाग्र को आसान कैच दे बैठा।

भारत डी की तरफ से उनके अलावा हर्षित राणा ने 29 गेंद पर 31 रन बनाए। उन्होंने बाएं हाथ के स्पिनर शम्स मुलानी पर लगातार दो छक्के लगाए।

भाषा पंत आनन्द

आनन्द

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)