गुरबाज, राशिद ने अफगानिस्तान को दक्षिण अफ्रीका पर पहली वनडे श्रृंखला में जीत दिलाई |

गुरबाज, राशिद ने अफगानिस्तान को दक्षिण अफ्रीका पर पहली वनडे श्रृंखला में जीत दिलाई

गुरबाज, राशिद ने अफगानिस्तान को दक्षिण अफ्रीका पर पहली वनडे श्रृंखला में जीत दिलाई

:   Modified Date:  September 21, 2024 / 12:35 PM IST, Published Date : September 21, 2024/12:35 pm IST

शारजाह, 21 सितंबर ( एपी ) अफगानिस्तान ने दक्षिण अफ्रीका को पहली बार एक दिवसीय क्रिकेट श्रृंखला में हरा दिया जबकि एक मैच खेला जाना अभी बाकी है ।

अफगानिस्तान ने दूसरे वनडे में 177 रन से जीत दर्ज की जो रनों के हिसाब से वनडे क्रिकेट में उसकी सबसे बड़ी जीत है ।

रहमानुल्लाह गुरबाज ने 105 रन बनाये और सात वनडे शतक जमाने वाले वह पहले अफगान बल्लेबाज बने । अफगानिस्तान ने चार विकेट पर 311 रन बनाये लेकिन जवाब में दक्षिण अफ्रीका टीम शुक्रवार को 35 ओवर में 134 रन पर आउट हो गई ।

लेग स्पिनर राशिद खान ने अपना 26वां जन्मदिन 19 रन देकर पांच विकेट के साथ मनाया । वह बल्लेबाजी के दौरान चोटिल भी हुए थे ।बायें हाथ के स्पिनर नांगेयालिया खरोटे ने चार विकेट लिये ।

तीसरा और आखिरी मैच रविवार को खेला जायेगा ।

राशिद ने जीत के बाद कहा ,‘‘मुझे हैमस्ट्रिंग चोट लगी थी लेकिन मैं मैदान छोड़कर जाना नहीं चाहता था । बड़ी टीम के खिलाफ जीतने का सुनहरा मौका था । दक्षिण अफ्रीका जैसी टीम को हराना बहुत बड़ी बात है।’’

गुरबाज और रहमत शाह ने दूसरे विकेट के लिये 101 रन जोड़े जिससे अफगानिस्तान ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहली बार 300 पार का स्कोर बनाया । गुरबाज 110 गेंद में दस चौकों और तीन छक्कों के साथ 105 रन बनाकर आउट हुए । वहीं उमरजई ने 50 गेंद में 86 और शाह ने 66 गेंद में 50 रन बनाये ।

दक्षिण अफ्रीका के लिये तेम्बा बावुमा ने 38 रन बनाये लेकिन कोई और बल्लेबाज टिक नहीं सका । दक्षिण अफ्रीका ने सात विकेट 39 रन के भीतर गंवा दिये ।

एपी मोना

मोना

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers