यूनान ने इंग्लैंड को हराया, एमबापे के बिना जीता फ्रांस

यूनान ने इंग्लैंड को हराया, एमबापे के बिना जीता फ्रांस

  •  
  • Publish Date - October 11, 2024 / 12:10 PM IST,
    Updated On - October 11, 2024 / 12:10 PM IST

लंदन, 11 अक्टूबर (एपी) यूनान ने बेहतरीन खेल का प्रदर्शन करते हुए नेशंस लीग फुटबाल टूर्नामेंट में गुरुवार को यहां इंग्लैंड को उसकी धरती पर 2-1 से पराजित किया।

इस बीच एर्लिंग हालैंड 24 साल की उम्र में नॉर्वे की तरफ से अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल में सर्वाधिक गोल करने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। उन्होंने नॉर्वे की स्लोवाकिया पर 3-0 की जीत में दो गोल किए।

हालैंड नार्वे की तरफ से अभी तक 34 गोल कर चुके हैं जो पिछले रिकार्डधारक जोर्गेन जुवे से एक गोल अधिक है। जोर्गेन जुवे ने 1930 के दशक में यह रिकॉर्ड बनाया था। नॉर्वे के लिए अलेक्जेंडर सोरलोथ ने भी गोल किया।

फ्रांस ने किलियन एमबापे और संन्यास ले चुके एंटोनी ग्रीज़मैन के बिना भी शानदार खेल का नमूना पेश करके इजराइल को 4-1 से हराया।

इंग्लैंड और यूनान के बीच वेम्बली स्टेडियम में खेले गए मैच में तीनों गोल दूसरे हाफ में किए गए। वेंजेलिस पावलिडिस ने 49वें मिनट में यूनान की तरफ से पहला गोल किया। जूड बेलिंगहैम ने 87वें मिनट में इंग्लैंड की तरफ से बराबरी का गोल दागा लेकिन पावलिडिस ने स्टॉपेज टाइम के चौथे मिनट में गोल करके यूनान की जीत सुनिश्चित की।

एमबापे मामूली चोट के कारण इजराइल के खिलाफ मैच में नहीं खेल पाए लेकिन फ्रांस को उनकी कमी नहीं खली। उसकी तरफ से पहले हाफ में एडुआर्डो कैमाविंगा और क्रिस्टोफर एनकुंकू ने गोल किए। इसके बाद माटेओ गुएन्डौज़ी ने 87वें और ब्रैडली बारकोला ने 89वें मिनट में गोल करके फ्रांस को बड़ी जीत दिलाई।

इटली और बेल्जियम के बीच खेला गया एक अन्य मैच 2-2 से ड्रॉ रहा।

एपी

पंत

पंत