ग्लोबल चेस लीग: अलास्का नाइट्स की अजेय लय जारी, गैंजेस ग्रैंडमास्टर्स ने हार का सिलसिला तोड़ा |

ग्लोबल चेस लीग: अलास्का नाइट्स की अजेय लय जारी, गैंजेस ग्रैंडमास्टर्स ने हार का सिलसिला तोड़ा

ग्लोबल चेस लीग: अलास्का नाइट्स की अजेय लय जारी, गैंजेस ग्रैंडमास्टर्स ने हार का सिलसिला तोड़ा

:   Modified Date:  October 6, 2024 / 12:57 PM IST, Published Date : October 6, 2024/12:57 pm IST

लंदन, छह अक्टूबर (भाषा) पीबीएस अलास्कन नाइट्स ने अपनी अजेय लय जारी रखी जबकि गैंजेस ग्रैंडमास्टर्स ने टेक महिंद्रा ग्लोबल चेस लीग (जीएलसी) के तीसरे दिन अपनी पहली जीत हासिल की।

पीबीएस अलास्कन नाइट्स ने गैंजेस ग्रैंडमास्टर्स पर 12-3 की शानदार जीत के साथ अपनी बढ़त में इजाफा किया। उसने लगातार चार जीत का रिकॉर्ड बनाए रखते हुए 12 मैच अंक और 49 गेम अंक हासिल किये।

गत चैंपियन त्रिवेणी कॉन्टिनेंटल किंग्स ने शनिवार को दो मैच खेले। पहले मैच में अमेरिकन गैम्बिट्स के खिलाफ 15-3 से जीत दर्ज की जिसमें अलीरेजा फिरौजा ने दुनिया के दूसरे नंबर के खिलाड़ी हिकारू नाकामुरा को शिकस्त दी लेकिन दूसरे मैच में गैंजेस ग्रैंडमास्टर्स से मामूली अंतर से हार गई।

त्रिवेणी कॉन्टिनेंटल किंग्स छह मैच अंक और 43 गेम अंक के साथ दूसरे स्थान पर बरकरार है जो शीर्ष से सिर्फ छह अंक पीछे है।

अल्पाइन एसजी पाइपर्स ने भी अपग्रैड मुंबा मास्टर्स को 12-4 से हराकर प्रभावित किया। वे अब छह मैच अंक के साथ तीसरे स्थान पर हैं। तीन मैच में 27 गेम अंक से वह त्रिवेणी कॉन्टिनेंटल किंग्स से पीछे है।

चौथे स्थान पर मौजूद अपग्रैड मुंबा मास्टर्स के पास पाइपर्स से हारने के बाद चार मैचों में महज एक जीत और 29 गेम अंक हैं।

दिन के अंतिम मैच में बड़ा उलटफेर देखने को मिला जिसमें पूर्व विश्व चैंपियन विश्वनाथन आनंद की अगुआई वाली गैंजेस ग्रैंडमास्टर्स ने त्रिवेणी पर 10-8 की जीत से आखिरकार अपनी हार का सिलसिला तोड़ दिया।

इससे टीम चार मैच में एक जीत और 24 गेम अंक के साथ पांचवें स्थान पर हैं। हिकारू नाकामुरा की अमेरिकन गैम्बिट्स अंतिम स्थान पर है जिसने केवल एक मैच जीता है और उसके तीन मैच में 16 गेम अंक हैं। उसे त्रिवेणी कॉन्टिनेंटल किंग्स ने 15-3 से हराया।

भाषा नमिता

नमिता

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)