German boxer Musa Yamak dies while Live Match

लाइव मैच के दौरान मशहूर बॉक्सर को आया हार्ट अटैक, रिंग में ही हो गई मौत

लाइव मैच के दौरान मशहूर बॉक्सर को आया हार्ट अटैक, रिंग में ही हो गई मौत! German boxer Musa Yamak dies while Live Match

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:24 PM IST, Published Date : May 19, 2022/9:18 pm IST

नई दिल्ली: Musa Yamak dies खेल जगत से एक दुखद खबर सामने आई है। दरअसल तुर्की मूल के जर्मन बॉक्सर मूसा अस्कान यामक की लाइव मैच के दौरान मौत हो गई। बताया जा रहा है कि मैच के दौरान ही उन्हें हार्ट अटैक आ गया था, जिससे उनकी मौत हो गई। हालांकि रिंग में गिरने के बाद मूसा को स्थानीय अस्पताल ले जाया गया था, लेकिन डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

Read More: अमित शाह से मिले सीएम भगवंत मान, सीमा सुरक्षा से लेकर इन मुद्दों पर की बात… 

लाइव मैच के दौरान बॉक्सर की मौत

Musa Yamak dies न्यूयॉर्क पोस्ट की रिपोर्ट के अनुसार 38 साल के मूसा युगांडा के हमजा वांडेरा से मुकाबले के दौरान तीसरे राउंड से पहले रिंग में गिर गए, जिसके बाद उन्होंने दुनिया को अलविदा कह दिया। म्यूनिख में आयोजित इस मुकाबले का दर्शकों के लिए लाइव प्रसारण किया गया था. तुर्की के अधिकारी हसन तुरान ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर उल्लेख किया, ‘हमने अपने हमवतन मूसा अस्कान यामक को खो दिया, जो अलुक्रा के एक मुक्केबाज थे। उन्होंने कम उम्र में यूरोपीय और एशियाई चैंपियनशिप जीती थी।’

Read More: ”NH Goel वर्ल्ड स्कूल” के बच्चों ने रचा कीर्तिमान, सबसे ऊंची चोटी पर लहराया तिरंगा 

तीसरे राउंड में रिंग पर ही गिर पड़े थे मूसा

मूसा पर दूसरे दौर में विपक्षी खिलाड़ी वांडेरा ने एक गहरा वार किया था, जिसके बाद वह लड़खड़ा गए थे। रिंग में गिरने के बाद मेडिकल टीम उनकी सहायता करने के लिए रिंग में आई, लेकिन वह तबतक जान गंवा बैठे थे। मूसा को स्थानीय अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने बॉक्सर को मृत घोषित कर दिया. तुर्की में जन्मे मूसा बॉक्सिंग रिग में अजेय थे और उनका 8-0 का रिकॉर्ड था। उन्होंने ये मुकाबले विपक्षी खिलाड़ियों को नॉकआउट करके जीते थे।

Read More: ज्ञानवापी मस्जिद में शिवलिंग या फव्वारा? कोर्ट ​कमिश्नर की रिपोर्ट में कई अहम खुलासे! जानिए उन्होंने क्या कहा

अस्पताल पहुंचने से पहले मौत

बॉक्सिंग जगत में यह पहली ऐसी घटना नहीं है जहां एक युवा एवं होनहार मुक्केबाज ने अपनी जान गंवाई हो। यामक से पहले अर्मेनियाई मूल के रूसी मुक्केबाज अरेस्ट सहक्यान का इस साल 9 जनवरी को निधन हो गया था। 26 वर्षीय सहक्यान दस दिनों तक कोमा में रहे थे, जिसके बाद उन्हें मृत घोषित कर दिया गया था। राशिद अल-स्वैसत नाम के एक अन्य मुक्केबाज के भी पिछले साल विश्व युवा चैम्पियनशिप मुकाबले के दौरान रिंग में गिरने के बाद मौत हो गई थी। असामयिक निधन के समय राशिद महज 19 वर्ष के थे।

Read More: ‘अपने जीवन के सबसे खुशनुमा चरण में हूं, इसलिए…’ खराब फॉर्म को लेकर विराट कोहली ने किया बड़ा खुलासा