गॉफ और अल्कारेज विंबलडन में आगे बढ़े, ओसाका हारी |

गॉफ और अल्कारेज विंबलडन में आगे बढ़े, ओसाका हारी

गॉफ और अल्कारेज विंबलडन में आगे बढ़े, ओसाका हारी

:   Modified Date:  July 4, 2024 / 11:01 AM IST, Published Date : July 4, 2024/11:01 am IST

लंदन, चार जुलाई (एपी) कोको गॉफ ने बुधवार को यहां क्वालीफायर एंका टोडोनी के खिलाफ सीधे सेट में आसान जीत के साथ विंबलडन टेनिस टूर्नामेंट के महिला एकल के तीसरे दौर में जगह बनाई।

पिछले साल ऑल इंग्लैंड क्लब पर पहले दौर में शिकस्त झेलने वाली दूसरी वरीय अमेरिका की गॉफ ने रोमानिया की एंका को दूसरे दौर के मुकाबले में 6-2, 6-1 से हराया।

बीस वर्षीय गॉफ ने मैच के बाद कहा, ‘‘यह वह कोर्ट है जहां मैंने पहली बार विंबलडन में शुरुआत की थी। कोर्ट नंबर एक हमेशा मेरे लिए एक खास जगह है।’’

गॉफ ने पिछले साल अमेरिकी ओपन का खिताब जीता था जबकि रोमानिया की एंका ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट में पदार्पण कर रही थी।

पांच साल पहले गॉफ ने यहां ग्रैंडस्लैम में पदार्पण करते हुए पांच बार की विंबलडन चैंपियन वीनस विलियम्स को पहले दौर में 6-4, 6-4 से हराया था और फिर अंतिम 16 का सफर तय किया था।

दूसरी तरफ पुरुष एकल में गत चैंपियन कार्लोस अल्कारेज ने एलेक्जेंडर वुकिक को 7-6, 6-2, 6-2 से हराकर तीसरे दौर में जगह बनाई जहां उनकी भिड़ंत 29वें वरीय फ्रांसेस टियाफो से होगी। अमेरिका के टियाफो ने बोर्ना कोरिक को दूसरे दौर के मुकाबले में 7-6, 6-1, 6-3 से हराया था।

महिला एकल के अन्य नतीजों में चार बार की ग्रैंड स्लैम चैंपियन नाओमी ओसाका को दूसरे दौर में 19वें नंबर की ऐमा नवारो ने 6-4, 6-1 से हराकर बाहर कर दिया जबकि 11वीं वरीय डेनियल कोलिंस ने अपना पहले दौर का मैच पूरा किया। उन्होंने क्लारा टॉसन को 6-3, 7-6 से हराया। मंगलवार रात को दूसरे सेट में 4-4 के स्कोर पर इस मुकाबले को स्थगित कर दिया गया था। बीट्रिज हदाद मेइया ने भी मैग्डेलेना फ्रेच को 7-5, 6-3 से हराकर तीसरे दौर में प्रवेश किया।

पुरुष एकल में दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी यानिक सिनर ने 2021 के उपविजेता और इटली के अपने हमवतन माटेओ बेरेटिनी को कड़े मुकाबले में 7-6, 7-6 , 2-6, 7-6 से हराकर बाहर का रास्ता दिखाया।

एपी सुधीर

सुधीर

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)