इंग्लैंड के ओली रॉबिन्सन ने प्रथम श्रेणी क्रिकेट में दूसरा सबसे महंगा ओवर फेंका |

इंग्लैंड के ओली रॉबिन्सन ने प्रथम श्रेणी क्रिकेट में दूसरा सबसे महंगा ओवर फेंका

इंग्लैंड के ओली रॉबिन्सन ने प्रथम श्रेणी क्रिकेट में दूसरा सबसे महंगा ओवर फेंका

:   Modified Date:  June 26, 2024 / 06:44 PM IST, Published Date : June 26, 2024/6:44 pm IST

ब्राइटन (इंग्लैंड), 26 जून (भाषा) इंग्लैंड के तेज गेंदबाज ओली रॉबिन्सन ने बुधवार को काउंटी चैम्पियनशिप मैच में 43 रन लुटाकर प्रथम श्रेणी क्रिकेट इतिहास में दूसरा सबसे महंगा ओवर फेंकने का अनचाहा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया।

दायें हाथ के गेंदबाज रॉबिन्सन (30 वर्ष) ने इंग्लैंड के लिए 2021 में पदार्पण के बाद 20 टेस्ट खेले हैं। उन्होंने होव में यहां ससेक्स के लिए खेलते हुए लीसेस्टरशर के खिलाफ डिवीजन दो मैच में अपना ओवर पूरा करने के लिए कुल नौ गेंद फेंकी जिन पर 43 रन बने।

लीसेस्टरशर के लुईस किम्बर ने रॉबिन्सन पर पांच छक्के (तीन नोबॉल पर लगे), तीन चौके और एक रन से 43 रन बनाये। यह लीसेस्टर की दूसरी पारी का 59वां ओवर था तब किम्बर 56 गेंद में 72 रन बनाकर बल्लेबाजी कर रहे थे। लीसेस्टरशर ने ससेक्स को 446 रन का लक्ष्य दिया।

रॉबिन्सन के इस ओवर के पूरा होने के बाद किम्बर ने 65 गेंद में नाबाद 109 रन बना लिये थे। बेन कॉक्स दूसरे छोर पर बल्लेबाजी कर रहे थे।

यह रॉबिन्सन का 13वां ओवर था जिसमें 6, नोबॉल पर 6, 4, 6, 4, नोबॉल पर 6, 4, नोबॉल पर 6 और एक रन बना।

इस तरह रॉबिन्सन ने इंग्लैंड की ओर से सर्वाधिक रन लुटाने रिकॉर्ड भी तोड़ दिया। उन्होंने पूर्व टेस्ट तेज गेंदबाज एलेक्स ट्यूडर के 38 रन देने के ओवर के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया। 1998 में सरे बनाम लंकाशर मैच में एंड्रयू फ्लिंटॉफ ने ट्यूडर के ओवर में 34 रन बनाये थे।

प्रथम श्रेणी क्रिकेट के इतिहास में सबसे महंगा ओवर 1990 में डाला गया था। वेलिंगटन और कैंटरबरी के बीच शेल ट्रॉफी मैच के दौरान न्यूजीलैंड के पूर्व ऑफ ब्रेक गेंदबाज वर्ट वांस ने 77 रन लुटाये थे जिन्होंने उस ओवर में 17 नोबॉल फेंकी थीं।

वांस ने न्यूजीलैंड के लिए चार टेस्ट और आठ वनडे खेले हैं।

भाषा नमिता पंत

पंत

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)