श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला में अजेय बढ़त बनाने से इंग्लैंड तीन विकेट दूर |

श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला में अजेय बढ़त बनाने से इंग्लैंड तीन विकेट दूर

श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला में अजेय बढ़त बनाने से इंग्लैंड तीन विकेट दूर

:   Modified Date:  September 1, 2024 / 09:22 PM IST, Published Date : September 1, 2024/9:22 pm IST

लंदन, एक सितंबर (एपी) इंग्लैंड ने रविवार को लॉर्ड्स में दूसरे टेस्ट में चौथे दिन चाय के विश्राम तक श्रीलंका की दूसरी पारी में सात विकेट चटका कर तीन मैचों की श्रृंखला में 2-0 की बढ़त लेने की ओर मजबूत कदम बढ़ा दिया है।

जीत के लिए विश्व-रिकॉर्ड 483 रन का पीछा करते हुए श्रीलंका ने चाय के विश्राम तक सात विकेट पर 260 रन बनाये है और वह अब भी इंग्लैंड से 223 रन दूर है।

चाय के लिए खेल रोके जाते समय कप्तान धनंजय डी सिल्वा नाबाद 45 रन और मिलन रथनायके नाबाद 26 पर क्रीज पर मौजूद थे। दोनों ने आठवें विकेट के लिए अब तक 60 रन की साझेदारी कर ली है।

श्रीलंका ने दिन की शुरुआत दो विकेट पर 53 रन पर करने के बाद रात्रि प्रहरी प्रभात जयसूर्या (चार) का विकेट जल्दी ही गवां दिया। वह क्रिस वोक्स की गेंद पर दूसरे स्लिप में लपके गये। करुणारत्ने और एंजेलो मैथ्यूज (36) ने इसके बाद 55 रन की साझेदारी कर पारी को संवारा।

करुणारत्ने टेस्ट में 54वीं बार अर्धशतक लगाने के बाद ओली स्टोन की उछाल लेती गेंद को संभालने में विफल रहे और गेंद उनके दस्तानों से टकराकर विकेटकीपर जैमी स्मिथ के हाथों में चली गयी।

लंच के विश्राम के बाद मैथ्यूज संभल कर बल्लेबाजी की जबकि दिनेश चांदीमल (58) ने आक्रामक रूख अपनाया।

शोएब बशीर ने दोनों के बीच 59 रन की साझेदारी को मैथ्यूज को आउट कर तोड़ा। मैथ्यूज कवर क्षेत्र में वोक्स को आसान कैच देकर पवेलियन लौटे।

पहली पारी में शतक लगाने वाले गस एटकिंसन ने इसके बाद चांदीमल और कामिंदु मेंडिस (चार) को चलता कर इंग्लैंड की जीत लगभग पक्की कर दी। अभी चार सत्र का खेल बचा है और टीम को सिर्फ तीन विकेट की जरूरत है।

इंग्लैंड ने पिछले सप्ताह मैनचेस्टर में श्रृंखला का पहला मैच पांच विकेट से जीता था। श्रृंखला का तीसरा मैच शुक्रवार से द ओवल मैदान पर खेला जायेगा।

एपी

आनन्द नमिता

नमिता

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)