इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज को जीत के लिए दिया 142 रन का लक्ष्य |

इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज को जीत के लिए दिया 142 रन का लक्ष्य

इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज को जीत के लिए दिया 142 रन का लक्ष्य

:   Modified Date:  October 15, 2024 / 09:36 PM IST, Published Date : October 15, 2024/9:36 pm IST

दुबई, 15 अक्टूबर (भाषा) नैट सिवर ब्रंट की नाबाद अर्धशतकीय पारी के दम पर इंग्लैंड ने महिला टी20 विश्व कप में ग्रुप बी के अहम मैच में मंगलवार को यहां वेस्टइंडीज को जीत के लिए 142 रन का लक्ष्य दिया।

सिवर ब्रंट ने अपनी 50 गेंद की नाबाद पारी में पांच चौके की मदद से 57 रन बनाकर इंग्लैंड को सात विकेट पर 141 रन के प्रतिस्पर्धी स्कोर तक पहुंचाया। उन्होंने चोट के कारण रिटायर हर्ट हुई कप्तान हिथर नाइट के साथ चौथे विकेट के लिए 36 गेंद में 46 रन की अहम साझेदारी की। इंग्लैंड की कप्तान ने 13 गेंद की पारी में तीन चौके की मदद से 21 रन का योगदान दिया।

वेस्टइंडीज के लिए एफी फ्लेचर ने तीन जबकि हेली मैथ्यूज ने दो विकेट लिये। डिएंड्रा डॉटिन को एक सफलता मिली।

पहले बल्लेबाजी का न्योता मिलने पर माया बूशेर (14) और डेनियल वायट (16) ने इंग्लैंड को सधी हुई शुरुआत दिलायी। बूशेर ने तीसरे ओवर में शिनेल हेनरी के खिलाफ पारी का पहला चौका जड़ा तो वहीं वायट ने मैथ्यूज की गेंद को सीमा के पार भेजा। मैथ्यूज ने इसी ओवर में वायट को आउट कर इंग्लैंड को पहला झटका दिया।

टीम ने पांच रन के अंदर दो और विकेट गंवा दिये। एलिस कैप्सी (एक रन) पांचवें ओवर में रन आउट हो गयी तो वहीं फ्लेचर ने अपनी पहली गेंद पर ही सातवें ओवर में बूशेर को पवेलियन की राह दिखाई।

महज 34 रन पर तीन विकेट गंवाकर इंग्लैंड की टीम मुश्किल में थी लेकिन सिवर ब्रंट और नाइट ने रन गति को बनाये रखते हुए इंग्लैंड पर दबाव को हावी नहीं होने दिया।

नाइट ने इस दौरान फ्लेचर और डॉटिन के खिलाफ तो वहीं सिवर ब्रंट ने अश्मिनी मुनिसार और आलिया ऑलेन के खिलाफ शानदार चौके लगाये। नाइट हालांकि मांसपेशियों में खिंचाव के कारण 13वें ओवर में मैदान से बाहर चली गयी। उस समय टीम का स्कोर तीन विकेट पर 79 रन था।

एक छोर से विकेटों के पतन के बीच सिवर ब्रंट ने दूसरा छोर संभाले रखा। इंग्लैंड ने 15वें ओवर में रनों का शतक पूरा किया। सिवर ब्रंट ने 18वें ओवर में ऑलेन के खिलाफ दो चौके लगाकर 45 गेंद में अपना अर्धशतक पूरा किया।

सोफी एकलेस्टोन (सात) ने आखिरी ओवर में छक्का तो वहीं सिवर ब्रंट ने चौका लगाकर टीम के स्कोर को 140 के पार पहुंचाया।

भाषा आनन्द सुधीर

सुधीर

आनन्द

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)