दलीप ट्रॉफी: तिलक और प्रथम की शतकीय पारियों से भारत ए मजबूत स्थिति में |

दलीप ट्रॉफी: तिलक और प्रथम की शतकीय पारियों से भारत ए मजबूत स्थिति में

दलीप ट्रॉफी: तिलक और प्रथम की शतकीय पारियों से भारत ए मजबूत स्थिति में

:   Modified Date:  September 14, 2024 / 06:22 PM IST, Published Date : September 14, 2024/6:22 pm IST

अनंतपुर, 14 सितंबर (भाषा) तिलक वर्मा और प्रथम सिंह की शतकीय पारियों से भारत ए ने शनिवार को दलीप ट्रॉफी मैच के तीसरे दिन अपनी दूसरी दूसरी पारी तीन विकेट पर 380 रन पर घोषित कर इंडिया डी को जीत के लिए 488 रन का मुश्किल लक्ष्य दिया।

तिलक ने 193 गेंद में नाबाद 111 रन की पारी के दौरान नौ चौके लगाये जबकि सलामी बल्लेबाज प्रथम ने 189 गेंद की पारी में 12 चौके और एक छक्का लगाकर 122 रन बनाये। दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 104 रन की साझेदारी कर टीम को बड़े स्कोर तक पहुंचाने में अहम योगदान दिया।

लक्ष्य का पीछा करते हुए इंडिया डी ने दिन का खेल खत्म होने तक एक विकेट पर 62 रन बना लिये। अथर्व तायडे खाता खोले बगैर खलील अहमद का शिकार बन गये। सलामी बल्लेबाज यश दुबे 15 और रिकी भुई 44 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद है। भुई ने 52 गेंद की आक्रामक नाबाद पारी में आठ चौके और एक छक्का जड़ा।

दिन की शुरुआत में 59 रन पर बल्लेबाजी कर रहे प्रथम ने अपनी शानदार लय जारी रखते हुए शुरुआती सत्र में 149 गेंद में अपना शतक पूरा किया।

रेलवे के 32 साल के इस बल्लेबाज को वामहस्त स्पिनर सौरभ कुमार ने कप्तान श्रेयस अय्यर के हाथों कैच कराया।

दूसरे छोर से तिलक वर्मा ने संयमित बल्लेबाजी जारी रखते हुए 96 गेंद में अपना अर्धशतक पूरा किया, जिससे लंच तक भारत ए ने दो विकेट पर 260 रन बना लिये थे।

दिन के दूसरे सत्र की शुरुआत में भारत ए ने रियान पराग (20) का विकेट गंवा दिया लेकिन तिलक को इसके बाद शाश्वत रावत का अच्छा साथ मिला और दोनों ने चौथे विकेट के लिए 116 रन की अटूट साझेदारी की। रावत ने 88 गेंद की पारी में सात चौके की मदद से 64 रन बनाये।

तिलक ने ऑफ स्पिनर सारांश जैन के खिलाफ गेंद को थर्ड मैन की दिशा में खेलकर दो रन के साथ 177 गेंद में अपना शतक पूरा किया। तिलक का प्रथम श्रेणी में यह पांचवां शतक है।

भाषा आनन्द नमिता

नमिता

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)