दलीप ट्रॉफी : मुशीर खान के शतक से भारत बी के सात विकेट पर 202 रन |

दलीप ट्रॉफी : मुशीर खान के शतक से भारत बी के सात विकेट पर 202 रन

दलीप ट्रॉफी : मुशीर खान के शतक से भारत बी के सात विकेट पर 202 रन

:   Modified Date:  September 5, 2024 / 05:34 PM IST, Published Date : September 5, 2024/5:34 pm IST

बेंगलुरू, पांच सितंबर ( भाषा ) ऋषभ पंत लाल गेंद के क्रिकेट में वापसी के साथ दस गेंद तक ही टिक सके लेकिन मुशीर खान के नाबाद शतक ने भारत ए के खिलाफ चार दिवसीय दलीप ट्रॉफी मैच के पहले दिन भारत बी को सात विकेट पर 202 रन तक पहुंचाया ।

19 वर्ष के मुशीर ने 227 गेंद में नाबाद 105 रन बनाये जिसमें दस चौके और दो छक्के शामिल थे । वहीं नवदीप सैनी ने नाबाद 29 रन की पारी खेली । दोनों ने आठवें विकेट के लिये 108 रन की साझेदारी करके टीम को संकट से निकाला । एक समय भारत बी के सात विकेट 94 रन पर गिर गए थे ।

मुशीर 14वें ओवर में अभिमन्यु ईश्वरन का विकेट गिरने के बाद मैदान पर उतरे थे । ईश्वरन ने आवेश खान की आफ स्टम्प से बाहर जाती गेंद पर बल्ला लगाया और विकेटकीपर ध्रुव जुरेल ने डाइव लगाकर शानदार कैच लपका ।

पहली बार दलीप ट्रॉफी खेल रहे मुशीर ने विकेट से मिल रही उछाल का बखूबी सामना करते हुए संयम के साथ खेला । उन्होंने तनुष कोटियान को दो छक्के भी लगाये । मुशीर को 69 के स्कोर पर आवेश ने अपनी ही गेंद पर जीवनदान दिया था ।

अंडर 19 विश्व कप और रणजी सत्र में शानदार प्रदर्शन करने वाले मुशीर ने अपना शतक कुलदीप यादव की गेंद पर एक रन लेकर पूरा किया ।

इससे पहले दिसंबर 2022 के बाद लाल गेंद का पहला मैच खेल रहे पंत गैर जिम्मेदाराना शॉट खेलकर आकाश दीप की गेंद पर शुभमन गिल को कैच दे बैठे । यशस्वी जायसवाल ने 59 गेंद में 30 रन बनाये लेकिन वह खलील अहमद की गेंद पर शाश्वत कुमार को कैच देकर लौटे ।

भाषा मोना नमिता

नमिता

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)