क्रिकेटप्रेमियों को कल से लगातार खेल की सौगात मिलेगी |

क्रिकेटप्रेमियों को कल से लगातार खेल की सौगात मिलेगी

क्रिकेटप्रेमियों को कल से लगातार खेल की सौगात मिलेगी

:   Modified Date:  September 17, 2024 / 07:35 PM IST, Published Date : September 17, 2024/7:35 pm IST

नयी दिल्ली, 17 सितंबर (भाषा) अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के रोमांचक सत्र का आगाज हो चुका है और बुधवार से 20 अक्टूबर तक एक के बाद एक जबरदस्त मुकाबले देखने को मिलेंगे। लाल गेंद हो चाहे सीमित ओवर का प्रारूप, प्रतिदिन कम से कम कोई न कोई मैच जरूर खेला जाएगा।

प्रमुख मुकाबलों की बात करें तो बुधवार को न्यूज़ीलैंड के श्रीलंका दौरे पर पहला टेस्ट जबकि अफगानिस्तान और दक्षिण अफ्रीका के बीच शारजाह में यूएई में पहला वनडे होगा। 19 सितंबर से बांग्लादेश की टीम भारत के खिलाफ पहला टेस्ट और दो टेस्ट सहित तीन टी20 मैच की श्रृंखला खेलेगी।

भारत बनाम बांग्लादेश टेस्ट में स्पिनरों की मददगार घरेलू पिचों पर भारतीय फिरकी गेंदबाजों के प्रदर्शन पर नजरें होंगी । इसके अलावा फोकस तेज गेंदबाजों और सितारों से भरे भारत के बल्लेबाजी क्रम पर भी होगा। साथ ही यह देखना रोचक होगा कि बांग्लादेश के बल्लेबाज भारतीय गेंदबाजी आक्रमण का सामना कैसे करते हैं ।

इसी दिन ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच पांच वनडे मैचों की श्रृंख्रला भी शुरू होगी जो 29 सितंबर तक चलेगी । इससे पहले दोनों टीमों के बीच टी20 श्रृंखला ड्रॉ पर समाप्त रही थी ।

आगामी महीने में इंग्लैंड पाकिस्तान से तो वहीं न्यूज़ीलैंड भारत के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला खेलेगा और यह श्रृंखलायें विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप चक्र का हिस्सा होंगी ।

दूसरी ओर आईसीसी महिला टी20 विश्व कप के 9वें संस्करण का बिगुल भी बजने वाला है जिसका आयोजन सुरक्षा कारणों से बांग्लादेश की बजाय संयुक्त अरब अमीरात में स्थानांतरित कर दिया गया है।

भाषा मोना

मोना

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)