कप्तान मसूद इंग्लैंड के खिलाफ अंतिम टेस्ट के लिए स्पिनरों की एक और मददगार पिच चाहते हैं |

कप्तान मसूद इंग्लैंड के खिलाफ अंतिम टेस्ट के लिए स्पिनरों की एक और मददगार पिच चाहते हैं

कप्तान मसूद इंग्लैंड के खिलाफ अंतिम टेस्ट के लिए स्पिनरों की एक और मददगार पिच चाहते हैं

:   Modified Date:  October 18, 2024 / 06:30 PM IST, Published Date : October 18, 2024/6:30 pm IST

मुल्तान (पाकिस्तान), 18 अक्टूबर (एपी) पाकिस्तान के कप्तान शान मसूद को उम्मीद है कि दूसरे टेस्ट में इंग्लैंड को 152 रनों से हराने के बाद अगले सप्ताह रावलपिंडी में तीसरे और अंतिम टेस्ट के लिए उनकी टीम को स्पिनरों की मददगार पिच मिलेगी।

नोमान अली और साजिद खान ने स्पिनरों की मददगार पिच पर सभी 20 विकेट लिए जिससे पाकिस्तान ने दूसरे टेस्ट क्रिकेट मैच में इंग्लैंड को शुक्रवार को यहां 152 रन से हराकर घरेलू धरती पर 2021 के बाद पहली जीत दर्ज की।

मसूद ने मैच के बाद कहा, ‘‘ मुझे नहीं लगता कि पाकिस्तान में अभी सर्दी का मौसम शुरू हुआ है। ऐसे में हमें उम्मीद है कि सूरज की तपिश से विकेट (पिच) में नमी बहुत कम होगी।

श्रृंखला का तीसरा और निर्णायक मुकाबला रावलपिंडी क्रिकेट स्टेडियम में खेला जायेगा। इसी मैदान पर पिछले महीने बांग्लादेश ने पाकिस्तान को पर 2-0 की ऐतिहासिक जीत दर्ज की थी।

मसूद ने कहा, ‘‘मुझे नहीं पता कि मैंने रावलपिंडी में गेंद को इतना टर्न लेते देखा है। यह अलग मामला है। मैदानकर्मी पहले से ही वहां है। वे टेस्ट मैच की पिच तैयार कर रहे। हम ऐसी पिच तैयार करना चाहेंगे जहां दोनों टीमों के पास 20 विकेट लेने का मौका हो।’’

 मसूद की कप्तान के रूप में यह पहली जीत है। पिछले साल टेस्ट टीम का कप्तान बनने के बाद उन्हें लगातार छह मैच में हार का सामना करना पड़ा था।

एपी

आनन्द मोना

मोना

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)