कप्तान डिवाइन की अर्धशतकीय पारी ने न्यूजीलैंड ने भारत के खिलाफ नौ विकेट पर 259 रन बनाये |

कप्तान डिवाइन की अर्धशतकीय पारी ने न्यूजीलैंड ने भारत के खिलाफ नौ विकेट पर 259 रन बनाये

कप्तान डिवाइन की अर्धशतकीय पारी ने न्यूजीलैंड ने भारत के खिलाफ नौ विकेट पर 259 रन बनाये

:   Modified Date:  October 27, 2024 / 05:32 PM IST, Published Date : October 27, 2024/5:32 pm IST

अहमदाबाद, 27 अक्टूबर (भाषा) कप्तान सोफी डिवाइन की अर्धशतकीय पारी से न्यूजीलैंड ने तीन मैचों की श्रृंखला के दूसरे महिला एकदिवसीय मैच में रविवार को यहां भारत के खिलाफ नौ विकेट पर 259 रन बनाये।

डिवाइन ने 86 गेंदों में सात चौकों और एक छक्के की मदद से 79 रन बनाए। उन्होंने को मैडी ग्रीन (41 गेंदों पर 42) के साथ पांचवें विकेट के लिए 82 रनों की महत्वपूर्ण साझेदारी कर न्यूजीलैंड को बड़े स्कोर तक पहुंचाया।

पहले बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड की सलामी बल्लेबाजों सुजी बेट्स (70 गेंदों पर 58 रन) और जॉर्जिया प्लिमर (50 गेंदों पर 41 रन) ने 16 ओवर के अंदर 87 रन की साझेदारी कर टीम को शानदार शुरुआत दिलायी।

भारत ने हालांकि इसके बाद तीन विकेट झटक कर अच्छी वापसी की। राधा यादव ने दीप्ति शर्मा की गेंद पर जॉर्जिया प्लिमर का बेहतरीन कैच लपक कर भारत पहली सफलता दिलवाई।

न्यूजीलैंड के शुरुआती चार विकेट में राधा का योगदान रहा। उन्होंने एक और शानदार कैच के साथ ब्रूक हालिडे के रूप में प्रिया मिश्रा को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की पहली विकेट दिलवाई।

डिवाइन और ग्रीन की जोड़ी हालांकि इसके बाद रनगति को तेज करने में सफल रही रही। ग्रीन ने पांच चौके लगाकर भारतीय गेंदबाजों को दबाव में डाला।

राधा ने चार विकेट लिये लेकिन उन्होंने 69 रन भी लुटाये। दीप्ति को दो सफलता मिली जबकि प्रिया और साइमा ठाकोर को एक-एक सफलता मिली।

भाषा आनन्द पंत

पंत

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)