टीपीएल में छठे सत्र में पदार्पण करेंगे बोपन्ना |

टीपीएल में छठे सत्र में पदार्पण करेंगे बोपन्ना

टीपीएल में छठे सत्र में पदार्पण करेंगे बोपन्ना

:   Modified Date:  September 12, 2024 / 02:51 PM IST, Published Date : September 12, 2024/2:51 pm IST

मुंबई, 12 सितंबर (भाषा) ऑस्ट्रेलियाई ओपन चैंपियन और अनुभवी युगल खिलाड़ी रोहन बोपन्ना दिसंबर में यहां होने वाले टेनिस प्रीमियर लीग (टीपीएल) के आगामी सत्र में पदार्पण करेंगे।

दुनिया के छठे नंबर के युगल खिलाड़ी 44 वर्षीय बोपन्ना ने मेलबर्न में मैथ्यू एबडेन के साथ मिलकर सत्र का शुरुआती ग्रैंडस्लैम खिताब जीता था।

युगल में दुनिया के पूर्व नंबर एक खिलाड़ी बोपन्ना ने कहा, ‘‘मैं टेनिस प्रीमियर लीग का हिस्सा बनने को लेकर रोमांचित हूं, विशेषकर इसके 25 अंक के प्रारूप के कारण। यह साल का अंत करने का शानदार तरीका है।’’

तीन ओलंपिक में भारत का प्रतिनिधित्व करने वाले बोपन्ना ने 2017 में कनाडा की गैब्रिएल दाब्रोवस्की के साथ मिलकर फ्रेंच ओपन का खिताब भी जीता था।

बोपन्ना इस साल जनवरी में दुनिया का नंबर एक खिलाड़ी बनने वाले सबसे उम्रदराज खिलाड़ी बने। उन्होंने अपने करियर में 25 से अधिक खिताब जीते। वह टेनिस रैंकिंग के शीर्ष पर पहुंचने वाले लिएंडर पेस, महेश भूपति और सानिया मिर्जा के बाद सिर्फ चौथे भारतीय टेनिस खिलाड़ी हैं।

टीपीएल में दो फ्रेंचाइजी के बीच होने वाले मुकाबले में पुरुष एकल, महिला एकल, मिश्रित युगल और पुरुष युगल मैच होता है।

प्रत्येक मुकाबले में 100 अंक दांव पर लगे होते हैं जिसमें प्रत्येक वर्ग में 25 अंक होते हैं।

प्रत्येक टीम लीग चरण में कुल 500 अंक (100 गुणा पांच मुकाबले) के लिए खेलती है और अंक तालिका में शीर्ष चार में रहने वाली टीमें सेमीफाइनल में जगह बनाती हैं।

भाषा सुधीर मोना

मोना

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)