Mohammed Shami will play for Bengal team in Ranji Trophy match

Mohammed Shami is Back : मोहम्मद शमी की वापसी पर बड़ा अपडेट..! फिर मैदान में दिखेगा गेंदबाजी का कहर, इस टीम के खिलाफ खेल सकते हैं मैच

Mohammed Shami is Back : मोहम्मद शमी की वापसी पर बड़ा अपडेट..! फिर मैदान में दिखेंगा गेंदबाजी का कहर, इस टीम के खिलाफ खेल सकता हैं मैच

Edited By :   Modified Date:  August 18, 2024 / 10:30 PM IST, Published Date : August 18, 2024/10:22 pm IST

नई दिल्ली। Mohammed Shami is Back : टीम इंडिया के स्टार तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी काफी समय से बाहर चल रहे हैं। उन्होंने टीम इंडिया के लिए अपना आखिरी मैच 2023 वनडे वर्ल्ड कप के दौरान खेला था। इस टूर्नामेंट के दौरान वह चोटिल हो गए थे। जिसके चलते उन्होंने इस साल की शुरुआत में टखने की सर्जरी करवाई थी। हालांकि अब मोहम्मद शमी अपनी फिटनैस को साबित कर सकते हैं। सर्जरी के बाद से शमी जिम में खूब पसीना बहा रहे हैं। तो वहीं अब ऐसा माना जा रहा है कि शमी ही फिर से मैदान में खेलते नजर आएंगे।

read more : Monalisa Latest Video : ‘आज की रात मजा…’ मोनालिसा के इस वीडियो ने मचाया तहलका, लोगों की नहीं हट रही नजर

Mohammed Shami is Back : जानकारी अनुसार, शमी रणजी ट्रॉफी में अपनी घरेलू टीम बंगाल के लिए मैदान पर उतर सकते हैं। वह इसके बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज में किसी एक टेस्ट मैच में खेल सकते हैं। समझा जाता है कि शमी 11 अक्टूबर को उत्तर प्रदेश और 18 अक्टूबर को बिहार के खिलाफ बंगाल के शुरुआती दो रणजी मैचों में किसी एक मैच में खेल सकते है।

 

शमी कब करेंगे टीम में वापसी?

मोहम्मद शमी 11 अक्टूबर को यूपी के खिलाफ बंगाल के शुरुआती रणजी मैच में खेलेंगे और अगला मैच 18 अक्टूबर को बिहार के खिलाफ कोलकाता में खेलेंगे। माना जा रहा है कि वह दोनों मैचों में नजर आएंगे। हालांकि दोनों खेलों के बीच केवल दो दिन का अंतर होगा इसलिए यह संभावना नहीं है कि वह दोनों मुकाबले खेले। न्यूजीलैंड टेस्ट सीरीज 19 अक्टूबर से बेंगलुरु में शुरू होगी, उसके बाद पुणे (24 अक्टूबर) और मुंबई (1 नवंबर) में टेस्ट होंगे। ऑस्ट्रेलिया के बड़े दौरे पर जाने से पहले शमी के इनमें से एक मैच खेलने की उम्मीद है। शमी अपनी सर्जरी से पहले काफी शानदार फॉर्म में थे।

 

सजर्री के 11 महीने के बाद वापसी!

इस साल फरवरी में यूनाइटेड किंगडम में टखने की सर्जरी के बाद से शमी ने कोई प्रतिस्पर्धी क्रिकेट नहीं खेला है और इस सजर्री ने उन्हें कम से कम छह महीने के समय के लिए बाहर कर दिया गया था। हालांकि उनकी सजर्री के 11 महीने के बाद वह वापसी कर रहे हैं। शमी के बेंगलुरु में नेशनल क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में अपने आरटीपी रूटीन के साथ कम तेजी वाले छोटे रन-अप के साथ गेंदबाजी शुरू करने का वीडियो इंस्टाग्राम पर पोस्ट किया था, ऐसी खबरें थीं कि वह दलीप ट्रॉफी के लिए उपलब्ध हो सकते हैं, लेकिन ऐसा नहीं हो सका।

दिलीप ट्रॉफी के दौरान उनके फिट होने की कोई संभावना नहीं थी और चयनकर्ता उन्हें जरूरत से पहले जल्दी करके कोई जोखिम नहीं लेना चाहते हैं। बीसीसीआई की प्राथमिकता भारत के टॉप तीन तेज गेंदबाजों-जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज को ऑस्ट्रेलिया में होने वाले पांच टेस्ट मैचों के लिए फिट करना है। शमी ने अब तक 64 टेस्ट मैचों में छह बार पांच विकेट हॉल और 12 बार चार विकेट हॉल के साथ 229 विकेट लिए हैं।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp