भांबरी-ओलिवेटी अमेरिकी ओपन में शीर्ष वरीय से हारे |

भांबरी-ओलिवेटी अमेरिकी ओपन में शीर्ष वरीय से हारे

भांबरी-ओलिवेटी अमेरिकी ओपन में शीर्ष वरीय से हारे

:   Modified Date:  September 1, 2024 / 10:49 PM IST, Published Date : September 1, 2024/10:49 pm IST

न्यूयॉर्क, एक सितंबर (भाषा) भारत के युकी भांबरी और फ्रांस के उनके जोड़ीदार अल्बानो ओलिवेटी रविवार को यहां पुरुष युगल के राउंड 16 मैच में शीर्ष वरीय मार्सेल ग्रानोलर्स और होरासिया जेबालोस से सीधे सेटों में हारकर अमेरिकी ओपन से बाहर हो गए।

स्पेन और अर्जेंटीना की शीर्ष वरीय जोड़ी ने भारत और फ्रांस की जोड़ी को 6-2, 6-2 से हराया।

भांबरी और ओलिवेटी ने दूसरे दौर में 15वें वरीय ऑस्टिन क्राजिसेक और जीन-जूलियन रोजर को हराकर प्री-क्वार्टर फाइनल में पहुंचे थे।

दूसरे वरीय रोहन बोपन्ना और मैथ्यू एब्डेन सोमवार को राउंड 16 का मैच खेलेंगे।

इससे पहले बोपन्ना और उनकी इंडोनेशियाई जोड़ीदार अल्दिला सुत्जियादी ने पहला सेट गंवाने के बाद शानदार वापसी करके मिश्रित युगल के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया।

बोपन्ना और सुत्जियादी की आठवीं वरीयता प्राप्त जोड़ी ने एक घंटे 13 मिनट तक चले दूसरे दौर के मैच में ऑस्ट्रेलिया के जॉन पीयर्स और चेक गणराज्य की कतेरीना सिनियाकोवा को 0-6, 7-6(5) 10-7 से हराया।

बोपन्ना ने पीटीआई से कहा, ‘‘कभी कभार यह इस बारे में नहीं होता कि आप किस तरह शुरूआत करते हो बल्कि आप किस तरह समापन करते हो। उन्होंने भी शानदार शुरुआत की और हमने गति में बदलाव करके रणनीति में थोड़ा बदलाव किया जिससे भी मदद मिली। ’’

बोपन्ना और सुत्जियादी का अगला मुकाबला मैथ्यू एबडेन और बारबोरा क्रेजिकोवा की चौथी वरीयता प्राप्त जोड़ी से होगा।

बोपन्ना और उनके जोड़ीदार ने शुरुआती दौर में जर्मनी के टिम पुएत्ज़ और नीदरलैंड की डेमी शूअर्स पर 7-6(7) 7-6(5) से जीत दर्ज की थी।

बोपन्ना और एब्डेन की जोड़ी पहले ही पुरुष युगल के तीसरे दौर में पहुंच गई थी। उन्होंने दूसरे दौर में स्पेन के रॉबर्टो कारबालेस बेना और अर्जेंटीना के फेडेरिको कोरिया को 6-2, 6-4 से हराया।

भाषा नमिता

नमिता

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)