BCCI New Rule: बदल गए क्रिकेट के ये दो बड़े नियम.. बल्लेबाज को नहीं मिलेगी ये सुविधा, बॉल पर लार लगाने पर और भी ज्यादा सख्ती..

BCCI changed the rules of domestic cricket वेबसाइट क्रिकबज के अनुसार नए नियम में साफ है कि अगर प्लेयर को खेलते वक्त इंजरी होती है तो वह इनिंग्स के बीच में रिटायर हो सकता है और उसे दोबारा बैटिंग करने की छूट भी मिलेगी।

  •  
  • Publish Date - October 11, 2024 / 11:15 AM IST,
    Updated On - October 11, 2024 / 11:17 AM IST

BCCI changed the rules of domestic cricket: मुंबई: क्रिकेट को और भी पारदर्शी और निष्पक्ष बनाने के लिए इसके नियमों में अक्सर फेरबदल किये जाते रहे है। प्रयास होता है कि क्रिकेट के नियम सभी क्षेत्रो पर सामान रूप से लागू हो। यह ना हो ज्यादा बल्लेबाजों तो न ही गेंदबाजों को फायदा पहुँचाने वाला हो अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद् क्रिकेट के नियमों को लेकर अक्सर समीक्षा भी करती है। इसके लिए वह अलग अलग देशो के क्रिकेट बोर्ड से सलाह भी लेती है।

Indian Railways Luggage Rules: ट्रेनों में इन सामानों के साथ किया सफर तो होगी सख्त कार्रवाई.. की अनदेखी तो होगी सीधे जेल, रेलवे जोन ने जारी किया दिशा-निर्देश

BCCI changed the rules of domestic cricket: बात करें दुनिया के सबसे धनी क्रिकेट बोर्ड बीसीसीआई की तो भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने अपने घरेलु क्रिकेट से जुड़े कुछ नियमों में बदलाव किया है। इनमें बड़ा बदलाव पारी के बीच में रिटायर होने का है। कई बार ऐसा होता था कि कोई बल्लेबाज बिना बात के या दूसरों को मौका देने के लिए रिटायर हो जाता था। अगर टीम को जरूरत पड़ती तो वह दोबारा बैटिंग करने आता था। अब ऐसा नहीं होगा। बीसीसीआई ने साफ कर दिया है कि सिर्फ चोटिल होने पर ही ‘रिटायर्ड हर्ट’ की सुविधा होगी।

Jeep Meridian Discount Offer: त्योहारी सीजन में कार खरीदने का सहीं समय, अपनी दमदार SUV पर 3.15 लाख रुपए तक का डिस्काउंट दे रही ये कंपनी

BCCI changed the rules of domestic cricket: वेबसाइट क्रिकबज के अनुसार नए नियम में साफ है कि अगर प्लेयर को खेलते वक्त इंजरी होती है तो वह इनिंग्स के बीच में रिटायर हो सकता है और उसे दोबारा बैटिंग करने की छूट भी मिलेगी। चोट से अलग अगर किसी भी कारण से बैटर पारी के बीच में रिटायर होता है तो उसे दोबारा बैटिंग का अवसर नहीं दिया जाएगा. यह नियम सिर्फ उस पारी में ही नहीं, बल्कि सुपरओवर (अगर जरूरत पड़ी) में भी लागू किया जा सकेगा।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

खबरों के तुरंत अपडेट के लिए IBC24 के Facebook पेज को करें फॉलो