बैच और टर्नर एचआईएल में बंगाल टाइगर्स के कोच नियुक्त |

बैच और टर्नर एचआईएल में बंगाल टाइगर्स के कोच नियुक्त

बैच और टर्नर एचआईएल में बंगाल टाइगर्स के कोच नियुक्त

:   Modified Date:  October 9, 2024 / 07:31 PM IST, Published Date : October 9, 2024/7:31 pm IST

कोलकाता, नौ अक्टूबर (भाषा) ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज कोलिन बैच और ग्लेन टर्नर को बुधवार को ‘श्राची राढ़ बंगाल टाइगर्स’ की पुरुष और महिला टीमों का मुख्य कोच नियुक्त किया गया। यह सात साल बाद नए स्वरूप में लौटी हॉकी इंडिया लीग (एचआईएल) में कोलकाता फ्रेंचाइजी की टीमें है।

दो बार के ओलंपियन बैच 1988 में कांस्य पदक जीतने वाली टीम का हिस्सा थे। उन्होंने संन्यास लेने के बाद ऑस्ट्रेलिया की पुरुष राष्ट्रीय हॉकी टीम को कई सफलताएं दिलाई।

वहीं लंदन ओलंपिक के कांस्य पदक विजेता टर्नर भी 2010 और 2014 विश्व कप में स्वर्ण पदक विजेता ऑस्ट्रेलियाई टीम का हिस्सा थे।

यह दोनों खिलाड़ी एचआईएल टूर्नामेंट के लिए 13 से 15 अक्टूबर तक नयी दिल्ली में होने वाली नीलामी के दौरान टीम से जुड़ेंगे। इनके साथ भारत के पूर्व कोच रोमेश पठानिया भी होंगे, जिन्हें फ्रेंचाइजी का सलाहकार बनाया गया है।

इसकी घोषणा ‘श्राची स्पोर्ट्स’ के प्रबंध निदेशक राहुल टोडी ने एक कार्यक्रम के दौरान की, जिसमें टेनिस स्टार लिएंडर पेस भी शामिल हुए।

पेस ने कहा, ‘मेरे पिता (डॉ. वेस पेस) के हॉकी से जुड़े होने के कारण मेरा इस खेल से गहरा नाता है। मैं उनके ओलंपिक पदक को चमकाया करता था, जिससे मेरे अंदर देश के लिए खेलने का जुनून पैदा हुआ।’

यह लीग 28 दिसंबर से एक फरवरी तक दो आयोजन स्थलों रांची (महिला) और राउरकेला (पुरुष) में खेली जाएगी। पुरुषों की प्रतियोगिता में आठ तो महिलाओं की प्रतियोगिता में छह टीमें भाग लेंगी।

बंगाल टाइगर्स की टीमें 10-19 दिसंबर तक यहां भारतीय खेल प्राधिकरण के एस्ट्रो-टर्फ मैदान में प्रशिक्षण लेंगी और उसके बाद शिविर के अंतिम चरण के लिए राउरकेला जाएंगी।

भाषा सं सं सुधीर

सुधीर

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)