Bangladesh Test Squad for India Palyer List | World Test Championship 2023-2025 Points Table

Bangladesh Test Squad : इस धाकड़ खिलाड़ी की कप्तानी में भारत आएगी बांग्लादेश की टीम.. 16 सदस्यीय टीम का हुआ ऐलान, देखें कौन-कौन शामिल..

बांग्लादेश की टीम इस समय पाकिस्तान के खिलाफ दोनों टेस्ट जीतकर जोश से भरी है, जो कि उनके एशियाई प्रतिद्वंद्वियों पर उनकी पहली टेस्ट सीरीज जीत है।

Edited By :   Modified Date:  September 12, 2024 / 04:41 PM IST, Published Date : September 12, 2024/4:39 pm IST

Bangladesh Test Squad for India Palyer List : ढाका: बांग्लादेश ने 19 सितंबर से भारत के खिलाफ शुरू होने वाली दो मैचों की टेस्ट मैचों की श्रृंखला के लिए टीम का ऐलान कर दिया है। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (BCB) ने इस सीरीज़ के लिए 16 सदस्यीय टीम की घोषणा की है, यह दो मुकाबले आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023-25 ​​का हिस्सा होगा। फ़िलहाल बांग्लादेश के WTC के फाइनल में पहुंचने की उम्मीद ख़त्म हो चुकी हैं हालांकि बांग्लादेश ने पिछले दिनों पाकितान में शानदार प्रदर्शन करते हुए मेजबान टीम का सूपड़ा साफ़ कर दिया था।

IND vs Bangladesh Test Series: सीरीज से पहले ही बांग्लादेशी खेमे में ‘डर का माहौल’.. स्टार बल्लेबाज लिटन दास ने कहा ‘होगी बहुत मुश्किल’..

India vs Bngladesh Test Series 2024 Schedule

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने गुरुवार को घोषणा की कि तेज गेंदबाज शोरफुल इस्लाम पाकिस्तान टेस्ट के दौरान लगी कमर की चोट के कारण भारत में होने वाली दो टेस्ट मैचों की सीरीज से बाहर रहेंगे। 23 वर्षीय गेंदबाज रावलपिंडी में पहले टेस्ट में चोटिल हो गए थे, जहां उन्होंने तीन विकेट लिए थे, और दूसरे मैच में हिस्सा नहीं ले पाए।

Bangladesh Test Squad for India Palyer List : बांग्लादेश की टीम इस समय पाकिस्तान के खिलाफ दोनों टेस्ट जीतकर जोश से भरी है, जो कि उनके एशियाई प्रतिद्वंद्वियों पर उनकी पहली टेस्ट सीरीज जीत है। इस उपलब्धि ने भारत के खिलाफ सीरीज की तैयारी के लिए उनके आत्मविश्वास को बढ़ाया है।

पाकिस्तान के खिलाफ दूसरे टेस्ट में मैच जिताऊ शतक लगाने वाले लिटन दास के विकेटकीपर के तौर पर बने रहने की उम्मीद है। हालांकि, जाकेर अली को बैकअप विकेटकीपर के तौर पर शामिल किया गया है। टीम में नजमुल हुसैन शंटो (कप्तान), महमूदुल हसन जॉय और शाकिब अल हसन जैसे प्रमुख खिलाड़ी भी शामिल हैं।

Noida Cricket Stadium: नोएडा के मैदान में अब कभी नहीं होगा कोई क्रिकेट मैच!.. चौथे दिन भी नहीं खेला जा सका अफगानिस्तान-न्यूजीलैंड का मुकाबला

World Test Championship 2023-2025 Points Table

बता दें कि, पहला टेस्ट 19 सितंबर को चेन्नई में शुरू होगा, जबकि दूसरा मैच 27 सितंबर को कानपुर में खेला जाएगा। भारत वर्तमान में आईसीसी की आधिकारिक टेस्ट रैंकिंग में बांग्लादेश से सात पायदान ऊपर है और विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की तालिका में टॉप पर है।

Bangladesh Test Squad for India Palyer List : भारत के आगामी मैच बांग्लादेश का सामना करने के बाद रोहित शर्मा की भारतीय टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन घरेलू टेस्ट मैच खेलेगी और फिर पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया रवाना होगी। यह व्यस्त कार्यक्रम अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपनी टॉप पोजिशन बनाए रखने के लिए भारत की प्रतिबद्धता को दर्शाता है।

बांग्लादेश की टेस्ट टीम: नजमुल हुसैन शान्तो (कप्तान), महमूदुल हसन जॉय, जाकिर हसन, शादमान इस्लाम, मोमिनुल हक, मुश्फिकुर रहीम, शाकिब अल हसन, लिट्टन दास, मेहदी हसन मिराज, तैजुल इस्लाम, नईम हसन, नाहिद राणा, हसन महमूद, तस्कीन अहमद, सैयद खालिद अहमद और जकर अली अनिक।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp