बांग्लादेश ने इंग्लैंड को तेज शुरुआती के बावजूद सात विकेट पर 118 रन पर रोका |

बांग्लादेश ने इंग्लैंड को तेज शुरुआती के बावजूद सात विकेट पर 118 रन पर रोका

बांग्लादेश ने इंग्लैंड को तेज शुरुआती के बावजूद सात विकेट पर 118 रन पर रोका

:   Modified Date:  October 5, 2024 / 09:17 PM IST, Published Date : October 5, 2024/9:17 pm IST

शारजाह, पांच अक्टूबर (भाषा) सलामी बल्लेबाज माइया बूशेर (23) और डेनिएल वायट (41) के बीच पहले विकेट के लिए 40 गेंद में 48 रन की आक्रामक साझेदारी के बावजूद इंग्लैंड की टीम महिला टी20 विश्व कप के ग्रुप बी मैच में शनिवार को यहां 20 ओवर में सात विकेट पर 118 रन ही बना सकी।

पावरप्ले में छह ओवर में बिना किसी नुकसान के 47 रन बनाने वाली इंग्लैंड की टीम बड़े स्कोर की ओर बढ़ रही थी लेकिन फाहिमा खातून (चार ओवर में 18 रन पर दो विकेट) और राबेया खान (चार ओवर में 15 रन पर एक विकेट) की कसी हुई गेंदबाजी के सामने टीम ने रन बनाने के लिए संघर्ष किया।

वायट ने चौथे ओवर में दो चौके जबकि बूशेर ने पांचवें ओवर में दो चौके लगाकर रन गति को तेज किया। मारूफा अख्तर के इस ओवर में बूशेर को जीवन दान भी मिला जब राबेया ने उनका कैच टपका दिया।

दोनों बल्लेबाजों ने छठे ओवर में एक-एक चौका लगाकर टीम के स्कोर को 47 रन तक पहुंचाया।

राबेया ने सातवें ओवर में बूशेर की 18 गेंद में तीन चौके जड़ित पारी को खत्म किया। फाहिमा ने अगले ओवर में नैटली सिवर-ब्रंट (दो) को पगबाधा कर इंग्लैंड को दूसरा झटका दिया।

रितु मोनी (24 रन पर दो विकेट) ने कप्तान हीथर नाइट (छह) पवेलियन की राह दिखायी तो वहीं अपने पहले स्पैल में रन लुटाने वाली अख्तर (32 रन पर दो विकेट) ने विकेटकीपर निगार सुल्ताना के हाथों वायट की पारी को खत्म कर इंग्लैंड की रनगति पर पूरी तरह से अंकुश लगा दिया।

वायट ने 40 गेंद की पारी में पांच चौके लगाये।

इंग्लैंड ने 19वें ओवर में रनों का शतक पूरा किया। सोफी एक्लेस्टोन (नाबाद आठ) ने आखिरी दो गेंदों पर छक्का और दो रन लेकर इंग्लैंड के स्कोर को 118 रन तक पहुंचाया। विकेटकीपर एमी जोंस 12 रन पर नाबाद रही।

भाषा आनन्द नमिता

नमिता

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)