बांग्लादेश ने भारत के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला के लिए अभ्यास शुरू किया |

बांग्लादेश ने भारत के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला के लिए अभ्यास शुरू किया

बांग्लादेश ने भारत के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला के लिए अभ्यास शुरू किया

:   Modified Date:  September 16, 2024 / 07:49 PM IST, Published Date : September 16, 2024/7:49 pm IST

चेन्नई, 16 सितंबर (भाषा) बांग्लादेश ने भारत के खिलाफ 19 सितंबर से शुरू होने वाली दो टेस्ट मैच की श्रृंखला के लिए सोमवार को यहां एमए चिदंबरम स्टेडियम में अभ्यास शुरू किया जिसमें सभी की निगाहें युवा तेज गेंदबाज नाहिद राणा पर टिकी थी।

पाकिस्तान के खिलाफ उसकी धरती पर 2-0 से ऐतिहासिक जीत दर्ज करने वाली बांग्लादेश की टीम आत्मविश्वास से भरी है लेकिन विश्व रैंकिंग में दूसरे नंबर पर काबिज भारत के सामने उसकी कड़ी परीक्षा होगी। भारतीय टीम विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की तालिका में अभी शीर्ष पर है।

नजमुल हसन शंटो की अगुवाई वाली टीम ने पाकिस्तान के खिलाफ अपना जोश और जज्बा दिखाया था लेकिन भारत का उसकी धरती पर सामना करना अलग तरह की चुनौती होती है। भारत ने 2012 के बाद अपनी धरती पर लगातार 17 टेस्ट श्रृंखला जीती हैं।

बांग्लादेश ने भारत के खिलाफ अभी तक जो 13 टेस्ट मैच खेले हैं उनमें से 11 में उसे हार का सामना करना पड़ा जबकि दो मैच ड्रॉ समाप्त हुए।

बांग्लादेश की टीम रविवार को यहां पहुंची थी और उसने सोमवार को पहली बार अभ्यास सत्र में भाग लिया जिसमें उसके बल्लेबाजों ने आक्रामक रवैया दिखाया।

लिटन दास, महमुदुल हसन जॉय, जाकिर हसन और शादमान इस्लाम ने नेट पर पर्याप्त समय तक बल्लेबाजी की। पाकिस्तान के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में 191 रन पारी खेलने वाले मुश्फिकर रहीम ने भी अभ्यास सत्र में भाग लिया।

इस श्रृंखला में स्पिनरों की भूमिका अहम होगी और ऐसे में ताइजुल इस्लाम और नईम हसन ने भी जमकर पसीना बहाया।

बांग्लादेश के स्पिन आक्रमण की कमान संभालने वाले शाकिब अल हसन हालांकि मंगलवार को टीम से जुड़ेंगे। वह काउंटी चैंपियनशिप में सरे की तरफ से खेल रहे थे।

बांग्लादेश के तेज गेंदबाजों ने भी पर्याप्त समय तक अभ्यास किया। इस दौरान सभी की निगाहें 21 वर्षीय राणा पर टिकी रही जिन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ दो मैच में छह विकेट लिए थे। उन्होंने अपनी तेजी से बल्लेबाजों को परेशान किया।

भाषा पंत सुधीर

सुधीर

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers