बालाजी और रामकुमार पहले दिन हारे, स्वीडन से 0-2 से पिछड़ा भारत |

बालाजी और रामकुमार पहले दिन हारे, स्वीडन से 0-2 से पिछड़ा भारत

बालाजी और रामकुमार पहले दिन हारे, स्वीडन से 0-2 से पिछड़ा भारत

:   Modified Date:  September 14, 2024 / 09:44 PM IST, Published Date : September 14, 2024/9:44 pm IST

स्टॉकहोम, 14 सितंबर (भाषा) एन श्रीराम बालाजी को इलियास यमेर ने आसानी से हरा दिया जबकि रामकुमार रामनाथन निचली रैंकिंग के लियो बोर्ग के खिलाफ जरा भी आक्रामक नहीं दिखे जिससे भारत शनिवार को यहां डेविस कप विश्व ग्रुप एक मुकाबले में स्वीडन से 0-2 से पिछड़ गया।

युगल विशेषज्ञ बालाजी को यमेर के खिलाफ मुश्किलों का सामना करना पड़ा जिन्होंने पहले एकल में 6-4, 6-2 से जीत दर्ज की।

डेविस कप के अनुभवी खिलाड़ी रामकुमार से भारत को मुकाबले में वापस लाने की उम्मीद थी लेकिन वह रॉयल टेनिस हॉल में दूसरे एकल में दिग्गज ब्योर्न बोर्ग के बेटे और 603 रैंकिंग के लियो बोर्ग से 3-6, 3-6 से हार गए।

भारत को एकल में बालाजी को उतारने के लिए बाध्य होना पड़ा क्योंकि देश के शीर्ष एकल खिलाड़ी सुमित नागल ने पीठ की चोट के कारण मुकाबले से हटने का फैसला किया।

भारत के लिए पहले दिन एक अंक जीतने की जिम्मेदारी रामकुमार पर थी। उन्हें 21 वर्षीय बोर्ग के खिलाफ अपना एकल मैच जीतना चाहिए था लेकिन वह स्वीडिश खिलाड़ी की चुनौती को पस्त नहीं कर पाये और उनकी चुनौती सिर्फ 58 मिनट में ही खत्म हो गई।

अगर भारत को अगले साल के क्वालीफायर में जगह बनानी है तो अब रविवार को अपने बचे हुए तीनों मैच जीतने होंगे।

यह देखना बाकी है कि कप्तान रोहित राजपाल ‘करो या मरो’ वाले युगल में बालाजी और रामकुमार के साथ उतरते हैं या संयोजन बदलते हैं।

पूरी संभावना है कि बालाजी और निकी पूनाचा कोर्ट पर उतरेंगे।

डेविस कप के इतिहास में भारत 0-2 से पिछड़ने के बाद केवल दो बार मुकाबले जीतने में कामयाब रहा है। 2010 में भारत ने ब्राजील को हराया था और 2018 में 0-2 से पिछड़ने के बाद चीन के खिलाफ़ जीत हासिल की थी।

भाषा नमिता आनन्द

आनन्द

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)