आवेश और आकिब के शानदार प्रदर्शन से भारत ए का पलड़ा भारी |

आवेश और आकिब के शानदार प्रदर्शन से भारत ए का पलड़ा भारी

आवेश और आकिब के शानदार प्रदर्शन से भारत ए का पलड़ा भारी

:   Modified Date:  September 20, 2024 / 06:54 PM IST, Published Date : September 20, 2024/6:54 pm IST

अनंतपुर, 20 सितंबर (भाषा) तेज गेंदबाज आवेश खान ने बल्लेबाजी में कमाल दिखाते हुए नाबाद अर्धशतक जड़ा और इसके बाद इशान किशन का कीमती विकेट लिया जिससे भारत ए ने शुक्रवार को यहां दलीप ट्रॉफी के अंतिम दौर के मैच के दूसरे दिन भारत सी के खिलाफ अपना पलड़ा भारी कर दिया।

भारत की तरफ से आठ वनडे और 23 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने वाले आवेश में 68 गेंद पर नाबाद 51 रन बनाए जिसमें पांच चौके और चार छक्के शामिल हैं। उनकी इस पारी की बदौलत भारत ए ने अपनी पहली पारी में 297 रन बनाए।

इसके जवाब में आकिब खान (43 रन देकर तीन विकेट) और आवेश (52 रन देकर एक विकेट) ने भारत सी का शीर्ष क्रम थर्रा दिया। उत्तर प्रदेश के 20 वर्षीय तेज गेंदबाज आकिब ने रुतुराज गायकवाड और रजत पाटीदार को लगातार गेंद पर आउट किया।

भारत सी ने दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक सात विकेट पर 216 रन बनाए हैं और अभी वह भारत ए से 81 रन पीछे है और उस पर पहली पारी में पिछड़ने का खतरा मंडरा रहा है। उसकी तरफ से अभिषेक पोरेल ने 82 रन बनाए जबकि पुलकित नारंग 35 रन बनाकर खेल रहे हैं।

भारत सी अभी नौ अंक लेकर तालिका में शीर्ष पर बना हुआ है। इसके बाद भारत बी (सात) और भारत ए (छह) का नंबर आता है।

इससे पहले सुबह शाश्वत रावत अपनी पारी में केवल दो रन जोड़कर आउट हो गए थे। उन्होंने 250 गेंद पर 124 रन बनाए। इसके बाद आवेश और प्रसिद्ध कृष्णा (34) ने 42 रन की महत्वपूर्ण साझेदारी करके भारत ए को चुनौती पूर्ण स्कोर तक पहुंचाया।

भारत सी की तरफ से विशाक विजय कुमार ने 51 रन देकर चार विकेट लिए। उनके अलावा अंशुल कंबोज में तीन और गौरव यादव ने दो विकेट हासिल किए।

भाषा पंत नमिता

नमिता

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers