ऑस्ट्रेलिया का वनडे में जीत का सिलसिला जारी, दूसरे मैच में इंग्लैंड को 68 रन से हराया |

ऑस्ट्रेलिया का वनडे में जीत का सिलसिला जारी, दूसरे मैच में इंग्लैंड को 68 रन से हराया

ऑस्ट्रेलिया का वनडे में जीत का सिलसिला जारी, दूसरे मैच में इंग्लैंड को 68 रन से हराया

:   Modified Date:  September 21, 2024 / 10:58 PM IST, Published Date : September 21, 2024/10:58 pm IST

लीड्स (इंग्लैंड), 21 सितंबर (एपी) एलेक्स कैरी की 67 गेंदों में 74 रन की आक्रामक पारी और मिशेल स्टार्क की अगुवाई में गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन से ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को दूसरे एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में शनिवार को यहां 68 रन से हराकर खेल के इस प्रारूप में जीत का सिलसिला जारी रखा।

ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किए जाने के बाद 44.4 ओवर में 270 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया। इसके जवाब में इंग्लैंड की टीम 40.2 ओवर में 202 रन पर सिमट गई। ऑस्ट्रेलिया ने इस तरह से पांच मैच की श्रृंखला में 2-0 की बढ़त बनाई।

ऑस्ट्रेलिया की वनडे में यह लगातार 14वीं जीत है। पहले बल्लेबाजी करते हुए उसकी शुरुआत अच्छी नहीं रही और एक समय उसकी टीम 200 रन तक पहुंचने के लिए भी संघर्ष कर रही थी। कप्तान मिशेल मार्श (59 गेंदों में 60 रन) शीर्ष क्रम के एकमात्र बल्लेबाज थे, जिन्होंने अर्धशतक बनाया।

पहले वनडे में नाबाद 154 रन की पारी खेलकर ऑस्ट्रेलिया को सात विकेट से जीत दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले ट्रैविस हेड केवल 29 रन बनाकर तेज गेंदबाज ब्रायडन कार्स (75 रन देकर तीन विकेट) के पहले शिकार बने। दूसरे सलामी बल्लेबाज मैथ्यू शॉर्ट ने भी 29 रन का योगदान दिया।

अन्य बल्लेबाजों में स्टीव स्मिथ चार रन पर, मार्नस लाबुशेन 19 रन पर और ग्लेन मैक्सवेल सात रन पर आउट हो गए।

कैरी ने हालांकि ऑस्ट्रेलिया के प्रशंसकों को निराश नहीं होने दिया। उन्होंने अपनी पारी में आठ चौके और तीन छक्के लगाए।

इंग्लैंड की टीम इसके जवाब में शुरू में ही लड़खड़ा गई। उसकी तरफ से जेमी स्मिथ ने सर्वाधिक 49 रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से स्टार्क ने 50 रन लेकर तीन विकेट लिए। उनके अलावा जोश हेजलवुड, आरोन हार्डी और मैक्सवेल ने दो-दो विकेट लिए।

एपी

पंत

पंत

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers