अश्विन को मिली दो सफलता लेकिन न्यूजीलैंड ने लंच तक दो विकेट पर 92 रन बनाये |

अश्विन को मिली दो सफलता लेकिन न्यूजीलैंड ने लंच तक दो विकेट पर 92 रन बनाये

अश्विन को मिली दो सफलता लेकिन न्यूजीलैंड ने लंच तक दो विकेट पर 92 रन बनाये

:   Modified Date:  October 24, 2024 / 12:03 PM IST, Published Date : October 24, 2024/12:03 pm IST

पुणे, 24 अक्टूबर (भाषा) रविचंद्रन अश्विन ने पहले सत्र में दो विकेट लिये लेकिन न्यूजीलैंड ने गुरुवार को यहां दूसरे टेस्ट के पहले दिन लंच तक धीमी और स्पिन के अनुकूल पिच पर भारतीय स्पिनरों की चुनौती से पार पाते हुए दो विकेट पर 92 रन बना लिये।

डेवोन कोन्वे भारत के तीनों स्पिनरों के खिलाफ आत्मविश्वास से बल्लेबाजी करते हुए 108 गेंद की अब तक की पारी में पांच चौकों की मदद से 47 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद है। पिछले मैच में शतकीय पारी से टीम को जीत दिलाने वाले रचिन रविंद्र पांच रन बनाकर उनका साथ दे रहे हैं।

भारतीय कप्तान ने छह ओवर के बाद ही स्पिनरों को गेंद थमाने का फैसला किया और अश्विन ने अपनी पांचवीं गेंद पर    टॉम लाथम (15) को चलता कर टीम को पहली सफलता दिलायी।

अश्विन को टेस्ट में नौवीं बार न्यूजीलैंड के कप्तान आउट किया।  गेंद लाथम के बल्लेबाज के बाहरी के करीब से निकलते हुए विकेटों के सामने पैड से टकराई और मैदानी अंपायर ने आउट का इशारा करने में देरी नहीं की।

विल यंग (18) और कोन्वे की जोड़ी ने इसके बाद भारतीय स्पिनरों को हावी नहीं होने दिया और दोनों ने दूसरे विकेट के लिए बिना किसी परेशानी के 44 रन जोड़ लिये।

कोन्वे ने इस दौरान रिवर्स स्वीप का अच्छा इस्तेमाल किया तो वही यंग ने आउट होने से पहले अच्छा धैर्य दिखाया। यंग नाटकीय अंदाज में आउट हुए जब अश्विन की गेंद उनके बल्ले का मामूली किनारा लेते हुए विकेटकीपर ऋषभ पंत के दस्तानों में चली गयी।

अश्विन ने कैच आउट की अपील की लेकिन उन्हें विकेटकीपर और स्लिप में खड़े रोहित शर्मा का साथ नहीं मिला। शॉर्ट लेग पर खड़े सरफराज खान ने इसके बाद कप्तान को रिव्यू लेने के लिए मनाया और रिप्ले में वह आउट दिखे।

इससे पहले जसप्रीत बुमराह और आकाश दीप ने भारतीय गेंदबाजी की शुरुआत की लेकिन इस पिच से तेज गेंदबाजों को कोई मदद नहीं मिली।

भारत ने इस मैच के लिए टीम में तीन बदलाव करते हुए मोहम्मद सिराज, केएल राहुल और कुलदीप यादव की जगह एकादश में आकाश, वाशिंगटन और शुभमन गिल को एकादश में शामिल किया है।

न्यूजीलैंड ने अपनी अंतिम एकादश में एक बदलाव करते हुए चोटिल तेज गेंदबाज मैट हेनरी की जगह बाएं हाथ के स्पिनर मिचेल सेंटनर को शामिल किया है।

भाषा आनन्द

आनन्द

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)