कैरी का एक और आकर्षक अर्धशतक, ऑस्ट्रेलिया का मजबूत स्कोर |

कैरी का एक और आकर्षक अर्धशतक, ऑस्ट्रेलिया का मजबूत स्कोर

कैरी का एक और आकर्षक अर्धशतक, ऑस्ट्रेलिया का मजबूत स्कोर

:   Modified Date:  September 24, 2024 / 09:51 PM IST, Published Date : September 24, 2024/9:51 pm IST

चेस्टर ली स्ट्रीट, 24 सितंबर (भाषा) एलेक्स कैरी के लगातार दूसरे मैच में अर्धशतक और निचले क्रम के बल्लेबाजों के उपयोगी योगदान से ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में मंगलवार को यहां सात विकेट पर 304 रन का मजबूत स्कोर बनाया।

पिछले मैच में 74 रन बनाकर ऑस्ट्रेलिया की जीत के सूत्रधार रहे कैरी ने 65 गेंद पर सात चौकों और एक छक्के की मदद से नाबाद 77 रन बनाए जबकि स्टीव स्मिथ ने 82 गेंद पर 60 रन की पारी खेली जिसमें पांच चौके शामिल हैं।

आठवें नंबर पर बल्लेबाजी के लिए उतरे आरोन हार्डी ने 26 गेंद पर तीन चौकों और दो छक्कों की मदद से 44 रन की आक्रामक पारी खेली जिससे आस्ट्रेलिया 300 रन की संख्या पार करने में सफल रहा। कैमरन ग्रीन ने 42 और ग्लेन मैक्सवेल ने 30 रन का योगदान दिया। इंग्लैंड की तरफ से जोफ्रा आर्चर सबसे सफल गेंदबाज रहे। उन्होंने 67 रन देकर दो विकेट लिए।

वनडे में लगातार 15वीं जीत और यहां पांच मैच की श्रृंखला में 3-0 की अजेय बढ़त हासिल करने की कवायद में लगे ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत अच्छी नहीं रही। पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किए जाने पर सलामी बल्लेबाज मैथ्यू शॉर्ट (14) और पहले मैच में जीत के नायक रहे ट्रेविस हेड की अनुपस्थिति में पारी का आगाज करने के लिए उतरे कप्तान मिशेल मार्श (24) टीम को अच्छी शुरुआत नहीं दिला पाए।

स्मिथ और ग्रीन ने तीसरे विकेट के लिए 84 रन जोड़कर पारी को संवारा लेकिन लगातार दो विकेट गंवाने से ऑस्ट्रेलिया फिर से बैक फुट पर चला गया। इसके बाद कैरी ने जिम्मेदारी संभाली। उन्होंने स्मिथ के साथ 40, मैक्सवेल के साथ 54 और हार्डी के साथ 68 रन की उपयोगी साझेदारियां की।

भाषा

पंत आनन्द

आनन्द

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)