राजस्थान की हिमाचल पर जीत में चमके अनिकेत चौधरी |

राजस्थान की हिमाचल पर जीत में चमके अनिकेत चौधरी

राजस्थान की हिमाचल पर जीत में चमके अनिकेत चौधरी

:   Modified Date:  October 20, 2024 / 08:09 PM IST, Published Date : October 20, 2024/8:09 pm IST

धर्मशाला, 20 अक्टूबर (भाषा) बाएं हाथ के तेज गेंदबाज अनिकेत चौधरी के पांच विकेट की मदद से राजस्थान ने रविवार को यहां रणजी ट्रॉफी ग्रुप बी मैच में हिमाचल प्रदेश पर आठ विकेट से शानदार जीत दर्ज की।

हिमाचल ने फॉलोऑन के बाद दो विकेट पर 147 रन से आगे खेलना शुरू किया और दूसरी पारी में 260 रन बनाए। इस तरह से उसने राजस्थान के सामने 25 रन का लक्ष्य रखा जिसने 5.2 ओवर में ही इसे हासिल कर दिया।

राजस्थान की इस सत्र में यह पहली जीत है। उसने पुडुचेरी के खिलाफ ड्रॉ रहे पिछले मैच में पहली पारी की बढ़त के आधार पर तीन अंक हासिल किए थे।

हिमाचल की तरफ से अंकित कलसी ही कुछ संघर्ष कर पाए। उन्होंने 57 रन बनाए।

चौधरी को मैच का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुना गया। उन्होंने पहली पारी में तीन और दूसरी पारी में पांच विकेट लिए। बाएं हाथ के स्पिनर मानव सुथार ने दूसरी पारी में चार विकेट लेकर राजस्थान की जीत में योगदान दिया।

अहमदाबाद में आंध्र की टीम ने गुजरात के खिलाफ फॉलोऑन करते हुए तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक अपनी दूसरी पारी में चार विकेट पर 203 रन बनाए। गुजरात में अपनी पहली पारी में 367 रन बनाए थे जिसके जवाब में आंध्र की टीम 213 रन बनाकर आउट हो गई थी।

देहरादून में उत्तराखंड ने हैदराबाद के खिलाफ पहली पारी में बढ़त हासिल की। उत्तराखंड के 325 रन के जवाब में हैदराबाद की टीम पहली पारी में 292 रन पर आउट हो गई थी। उत्तराखंड ने तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक अपनी दूसरी पारी में पांच विकेट पर 189 रन बनाए थे।

पुडुचेरी में खेले जा रहे मैच में विदर्भ ने पुडुचेरी को पहली पारी में 209 रन पर आउट करके बढ़त हासिल की। पहली पारी में 283 रन बनाकर आउट होने वाली विदर्भ की टीम ने दूसरी पारी में तीन विकेट पर 25 रन बनाए हैं।

भाषा

पंत आनन्द

आनन्द

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)