आईएसएल के 11वें चरण में कोलकाता के तीनों बड़े क्लब उतरेंगे मैदान पर |

आईएसएल के 11वें चरण में कोलकाता के तीनों बड़े क्लब उतरेंगे मैदान पर

आईएसएल के 11वें चरण में कोलकाता के तीनों बड़े क्लब उतरेंगे मैदान पर

:   Modified Date:  September 12, 2024 / 03:20 PM IST, Published Date : September 12, 2024/3:20 pm IST

कोलकाता, 12 सितंबर (भाषा) पिछले सत्र के फाइनल में पहुंचे मोहन बागान और मुंबई सिटी एफसी शुक्रवार को यहां इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के 11वें चरण में अपनी प्रतिद्वंद्विता फिर से शुरू करेंगे। साथ ही कोलकाता मैदान के तीनों बड़े क्लब भारत के शीर्ष स्तरीय फुटबॉल टूर्नामेंट में खेलेंगे जो एक नये अध्याय की शुरूआत होगा।

मोहम्मडन एससी इस सत्र के आईएसएल में अपने शहर के प्रतिद्वंद्वियों और 100 साल से अधिक पुराने क्लबों मोहन बागान और ईस्ट बंगाल के साथ शामिल हो गया।

मोहम्मडन स्पोर्टिंग ने पिछले सत्र में आई लीग जीतकर आईएसएल में स्थान सुनिश्चित किया। 103 साल पुराना यह क्लब शीर्ष-स्तरीय फुटबॉल में जल्दी से जल्दी ढलने के लिए उत्सुक होगा।

सबसे पहले मोहन बागान 2020 में एटीके के साथ जुड़ने के बाद आईएसएल में शामिल हुआ था जब यह एटीके मोहन बागान था। प्रवेश के बाद से क्लब का प्रदर्शन लगातार अच्छा रहा है और उसे हमेशा खिताब के दावेदार के रूप में देखा जाता रहा है।

पिछले सत्र में मोहन बागान शील्ड जीतकर लीग चैम्पियन बना लेकिन आईएसएल कप के फाइनल में मुंबई सिटी एफसी से हार गया।

फिर ईस्ट बंगाल भी आईएसएल में शामिल हो गया और अब मोहम्मडन स्पोर्टिंग के इसमें खेलने से कोलकाता के तीनों बड़े क्लब मैदान पर उतरेंगे जिससे लीग में प्रतिस्पर्धा और रोमांच बढ़ेगा। अब आईएसएल 13 टीम का टूर्नामेंट बन गया है।

इस सत्र का पहला मैच मोहन बागान और मुंबई सिटी के बीच होगा जो काफी रोमांचक मुकाबला होने वाला है क्योंकि पिछले दो सत्र में दोनों के नाम खिताब रहे हैं।

भाषा नमिता मोना

मोना

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)