अजय रात्रा बीसीसीआई के चयनकर्ता नियुक्त |

अजय रात्रा बीसीसीआई के चयनकर्ता नियुक्त

अजय रात्रा बीसीसीआई के चयनकर्ता नियुक्त

:   Modified Date:  September 3, 2024 / 08:08 PM IST, Published Date : September 3, 2024/8:08 pm IST

नयी दिल्ली, तीन सितंबर (भाषा) भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने मंगलवार को पूर्व भारतीय विकेटकीपर अजय रात्रा को पांच सदस्यीय चयन पैनल में सलिल अंकोला की जगह पुरुष क्रिकेट टीम का चयनकर्ता नियुक्त किया।

परंपरा के अनुसार सभी पांच चयनकर्ता अलग-अलग क्षेत्रों का प्रतिनिधित्व करते हैं और अजीत अगरकर की अध्यक्षता वाली समिति में रात्रा उत्तर क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करेंगे।

पिछले साल अगरकर को मुख्य चयनकर्ता नियुक्त किए जाने के बाद चयन पैनल में पश्चिम क्षेत्र से दो चयनकर्ता थे। अंकोला पहले से ही समिति का हिस्सा थे।

बीसीसीआई के बयान में कहा गया है, ‘‘भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) की क्रिकेट सलाहकार समिति ने मंगलवार को अजय रात्रा को अजीत अगरकर की अध्यक्षता वाली पुरुष चयन समिति का नया सदस्य नियुक्त किया। रात्रा समिति में सलिल अंकोला की जगह लेंगे।’’

भारत को 19 सितंबर से बांग्लादेश के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला खेलनी है। हालांकि रात्रा गुरुवार से पद संभालेंगे जब दलीप ट्रॉफी शुरू होगी।

रात्रा ने घोषणा के तुरंत बाद पीटीआई से कहा, ‘‘यह बहुत बड़ा सम्मान और चुनौती है। मैं भारतीय क्रिकेट में योगदान देने के लिए उत्सुक हूं।’’

भाषा सुधीर आनन्द

आनन्द

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers