अभिषेक पाल का लक्ष्य हाफ मैराथन का राष्ट्रीय रिकॉर्ड तोड़ना |

अभिषेक पाल का लक्ष्य हाफ मैराथन का राष्ट्रीय रिकॉर्ड तोड़ना

अभिषेक पाल का लक्ष्य हाफ मैराथन का राष्ट्रीय रिकॉर्ड तोड़ना

:   Modified Date:  September 26, 2024 / 08:32 PM IST, Published Date : September 26, 2024/8:32 pm IST

नयी दिल्ली, 26 सितंबर (भाषा) भारत के लंबी दूरी के धावक और एशियाई चैंपियनशिप के पदक विजेता अभिषेक पाल ने हाफ मैराथन की दूरी एक घंटे से कम समय में पूरी करके राष्ट्रीय रिकॉर्ड तोड़ने का लक्ष्य रखा है।

वेदांता दिल्ली हाफ मैराथन में अपना खिताब बचाने के लिए चुनौती पेश करने वाले 27 वर्षीय अभिषेक पाल एक मिनट 0.30 सेकेंड के मौजूदा राष्ट्रीय रिकॉर्ड को बेहतर बनाना चाहते हैं जो स्टीपलचेज धावक अविनाश साबले के नाम है।

पिछले साल एशियाई एथलेटिक्स चैंपियनशिप में 10 हजार मीटर में कांस्य पदक जीतने वाले पाल का वर्तमान में हाफ मैराथन में व्यक्तिगत सर्वश्रेष्ठ समय एक मिनट 4.07 सेकेंड का है।

पाल ने ‘पीटीआई’ से कहा, ‘‘मेरा लक्ष्य 59 मिनट 59 सेकेंड का समय निकालना है।’’

उन्होंने कहा, ‘‘लेकिन इसे हासिल करने में समय लगता है। मैं 2028 तक वहां पहुंचना चाहता हूं। मैं हाफ मैराथन से शुरुआत करते हुए हर साल सुधार करने की कोशिश करूंगा। मैं यहां गत चैंपियन हूं इसलिए मैं अपना समय बेहतर करना चाहता हूं।’’

अपने समय में सुधार के लिए पाल ‘रोड’ स्पर्धाओं में भाग लेकर 10 हजार मीटर और पांच हजार मीटर स्पर्धाओं के लिए अपने ‘एड्योरेंस’ को बेहतर बनाने पर काम कर रहे हैं।

अगले साल एशियाई चैंपियनशिप और विश्व चैंपियनशिप भी होनी है और ऐसे में भारतीय सेना का उत्तर प्रदेश का यह खिलाड़ी 10 किमी और पांच किमी वर्ग में भी नए राष्ट्रीय रिकॉर्ड बनाना चाहता है।

भाषा

सुधीर नमिता

नमिता

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers