राहुल गांधी की टिप्पणी को लेकर हंगामे के बाद मप्र विधानसभा की कार्यवाही स्थगित |

राहुल गांधी की टिप्पणी को लेकर हंगामे के बाद मप्र विधानसभा की कार्यवाही स्थगित

राहुल गांधी की टिप्पणी को लेकर हंगामे के बाद मप्र विधानसभा की कार्यवाही स्थगित

:   Modified Date:  July 2, 2024 / 05:25 PM IST, Published Date : July 2, 2024/5:25 pm IST

भोपाल, दो जुलाई (भाषा) कांग्रेस नेता राहुल गांधी द्वारा लोकसभा में की गई टिप्पणी को लेकर मंगलवार को मध्य प्रदेश विधानसभा में हंगामा हुआ और कार्यवाही स्थगित कर दी गई।

प्रश्नकाल के बाद भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) विधायक सीताशरण शर्मा ने यह मुद्दा उठाया और गांधी से सोमवार को लोकसभा में विपक्ष के नेता के रूप में अपने पहले भाषण में हिंदुओं के संबंध में की गई टिप्पणी को लेकर माफी मांगने की मांग की।

सदन में शर्मा के बोलने के दौरान भाजपा और विपक्ष के विधायक खड़े होकर नारेबाजी करने लगे। हंगामे के बीच, विधानसभा अध्यक्ष नरेन्द्र सिंह तोमर ने सदस्यों से अपनी-अपनी सीट पर बैठ जाने का आग्रह किया। नारेबाजी जारी रहने के कारण उन्होंने सदन की कार्यवाही 15 मिनट के लिए स्थगित कर दी।

लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने सोमवार को केंद्र में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर निशाना साधते हुए कहा था कि जो लोग स्वयं को हिंदू कहते हैं वे ‘‘हिंसा, नफरत’’ में लिप्त हैं। इसका सत्तापक्ष की ओर से जबर्दस्त विरोध जताया गया और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि पूरे हिंदू समाज को हिंसक कहना बहुत गंभीर विषय है।

इस पर राहुल गांधी ने कहा था, ‘‘नरेन्द्र मोदी पूरा हिंदू समाज नहीं हैं। भाजपा पूरा हिंदू समाज नहीं है। आरएसएस पूरा हिंदू समाज नहीं है।’’

भाषा अमित सुभाष

सुभाष

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)