मध्य प्रदेश के वित्त मंत्री ने विपक्ष के हंगामे के बीच राज्य का बजट पेश किया |

मध्य प्रदेश के वित्त मंत्री ने विपक्ष के हंगामे के बीच राज्य का बजट पेश किया

मध्य प्रदेश के वित्त मंत्री ने विपक्ष के हंगामे के बीच राज्य का बजट पेश किया

:   Modified Date:  July 3, 2024 / 01:37 PM IST, Published Date : July 3, 2024/1:37 pm IST

भोपाल, तीन जुलाई (भाषा) मध्य प्रदेश के वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा ने कथित नर्सिंग कॉलेज घोटाले के मुद्दे को लेकर विपक्षी कांग्रेस के हंगामे के बीच बुधवार को विधानसभा में 2024-25 के लिए राज्य का बजट पेश किया।

केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) कई ऐसे नर्सिंग कॉलेज के कामकाज में घोर अनियमितताओं से संबंधित कथित घोटाले की जांच कर रहा है, जिनमें बुनियादी ढांचे की कमी है जबकि कुछ केवल कागजों पर ही मौजूद हैं।

बजट पेश करने के लिए जैसे ही सदन की कार्यवाही शुरू हुई, विपक्ष के नेता उमंग सिंघार और अन्य कांग्रेस सदस्यों ने कथित घोटाले के सिलसिले में मंत्री विश्वास सारंग के इस्तीफे की मांग की।

विपक्ष के सदस्यों ने आसन के सामने खड़े होकर सारंग के इस्तीफे की मांग की।

बजट भाषण शुरू होने से पहले मुख्यमंत्री मोहन यादव ने कहा कि विपक्ष को यह मुद्दा उठाने के लिए मंगलवार को पर्याप्त समय दिया गया था और उन्हें बजट पेश किए जाने के दौरान सदन की परंपरा के अनुसार इसमें भाग लेना चाहिए।

संसदीय कार्य मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने मामले में हस्तक्षेप करते हुए कहा कि विधानसभा की कार्यवाही सदन के नियमों और परंपराओं के अनुसार चलेगी और विपक्ष को उचित प्रक्रिया के तहत अपनी शिकायतें उठानी चाहिए।

विधानसभा अध्यक्ष नरेंद्र सिंह तोमर ने भी कहा कि सदन के नियमों में ढील दिए जाने के बाद विपक्ष मंगलवार को यह मुद्दा उठा चुका है।

विपक्षी सदस्यों ने विजयवर्गीय की बात पर कोई ध्यान नहीं दिया और वे आसन के सामने खड़े होकर नारेबाजी करते रहे और फिर वहीं बैठ गए।

वित्त मंत्री द्वारा बजट पेश किए जाने के दौरान शोरगुल के कारण बजट भाषण सुनाई नहीं दिया।

भाषा सिम्मी नरेश

नरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)