भोपाल के एक निजी स्कूल के निदेशक ने एबीवीपी कार्यकर्ताओं पर हमले आरोप लगाया; संगठन का इनकार |

भोपाल के एक निजी स्कूल के निदेशक ने एबीवीपी कार्यकर्ताओं पर हमले आरोप लगाया; संगठन का इनकार

भोपाल के एक निजी स्कूल के निदेशक ने एबीवीपी कार्यकर्ताओं पर हमले आरोप लगाया; संगठन का इनकार

:   Modified Date:  July 26, 2024 / 12:58 AM IST, Published Date : July 26, 2024/12:58 am IST

भोपाल, 25 जुलाई (भाषा) भोपाल के एक निजी स्कूल के निदेशक ने बृहस्पतिवार को आरोप लगाया कि अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) के कार्यकर्ताओं ने उनके संस्थान में छात्रों के नामांकन के लिए उनसे पैसे मांगे और जब उन्होंने ऐसा करने से इनकार कर दिया तो हंगामा किया और उनके साथ मारपीट की।

हालांकि, एबीवीपी की मध्यप्रदेश इकाई ने दक्षिणपंथी छात्र संगठन के कार्यकर्ताओं के खिलाफ लगाए गए आरोपों का जोरदार खंडन किया, जबकि पुलिस ने स्कूल निदेशक की शिकायत के आधार पर कुछ व्यक्तियों के खिलाफ मामला दर्ज किया और जांच शुरू की है।

यह घटना दोपहर में हुई जब लोगों के एक समूह ने स्कूल परिसर में प्रवेश किया। संस्थान के अध्यक्ष को एक कमरे में बंद करने के बाद तोड़फोड़ की और बाद में कथित तौर पर इसके निदेशक के साथ मारपीट की।

सूत्रों ने कहा कि घायल निदेशक अभिनव भटनागर को तुरंत अस्पताल ले जाया गया।

इस घटना का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है।

शाहपुरा थाना प्रभारी रघुनाथ सिंह ने बताया कि स्कूल निदेशक की शिकायत के आधार पर कुछ लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है, जिनमें से दो की पहचान मृदुल और शिवजी के रूप में हुई है।

उन्होंने बताया कि अभी तक कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है।

एबीवीपी के प्रदेश सचिव संदीप वैष्णव ने बताया कि संस्थान में सदस्यता अभियान के लिए अनुमति पत्र लेकर कार्यकर्ताओं का एक दल स्कूल गया था।

उन्होंने बताया, ‘‘जब वे वहां पहुंचे तो स्कूल कर्मचारियों ने उन्हें एक कमरे में बंद कर दिया और इस दौरान हुई हाथापाई में कांच टूट गया।’’

वैष्णव ने दावा किया कि कांच टूटने के कारण स्कूल निदेशक के हाथ में चोट आई है और एबीवीपी कार्यकर्ताओं ने उनके साथ मारपीट नहीं की।

भाषा दिमो खारी

खारी

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)