मप्र विधानसभा का बजट सत्र सोमवार से एमएसपी सहित कई मुद्दों पर हंगामे के आासर |

मप्र विधानसभा का बजट सत्र सोमवार से एमएसपी सहित कई मुद्दों पर हंगामे के आासर

मप्र विधानसभा का बजट सत्र सोमवार से एमएसपी सहित कई मुद्दों पर हंगामे के आासर

:   Modified Date:  July 1, 2024 / 12:57 AM IST, Published Date : July 1, 2024/12:57 am IST

भोपाल, 30 जून (भाषा) मध्यप्रदेश विधानसभा में सोमवार से बजट सत्र शुरू हो रहा है, जिसमें कथित नर्सिंग कॉलेज घोटाले और फसलों के न्यूनतम समर्थन मूल्य समेत कई मुद्दों पर कांग्रेस और सत्तारूढ़ भाजपा सरकार के बीच टकराव होने की संभावना है।

अधिकारियों ने बताया कि मुख्यमंत्री मोहन यादव के नेतृत्व वाली सरकार तीन जुलाई को बजट पेश करेगी। उन्होंने बताया कि सत्र में 14 बैठकें होंगी, जो सोमवार से शुरू होकर 19 जुलाई तक चलेगी।

प्रदेश के विधानसभा अध्यक्ष नरेंद्र सिंह तोमर ने रविवार को राज्य विधानसभा में सत्र की तैयारियों की समीक्षा की। अधिकारियों ने बताया कि यह 16वीं विधानसभा का तीसरा सत्र है।

कांग्रेस कथित नर्सिंग कॉलेज घोटाले और पिछले विधानसभा चुनावों में फसलों पर न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) देने के भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वादे सहित कई मुद्दों पर चर्चा करेगी।

विपक्षी दल पूर्व चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग के आवास पर सोमवार को विरोध प्रदर्शन करेंगे। उनका आरोप है कि सारंग नर्सिंग कॉलेज घोटाले में शामिल हैं।

नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार ने मांग की है कि लोकसभा की तरह मध्यप्रदेश विधानसभा की कार्यवाही का भी सीधा प्रसारण किया जाए, ताकि जनता अपने प्रतिनिधियों की कार्यवाही देख सके।

भाषा प्रीति रंजन

रंजन

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers