37 years old restaurant bill went viral

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा रेस्टोरेंट का 37 साल पुराना बिल, देखिए क्या थी कीमत

37 years old restaurant bill went viral रेस्टोरेंट ने करीब 37 साल पहले, 1985 का एक बिल सोशल मीडिया पर शेयर किया है

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:42 PM IST, Published Date : November 22, 2022/10:11 pm IST

37 years old restaurant bill went viral: मौजूदा दौर में शहर की भाग-दौड़ भरी जिंदगी के बीच लोग समय निकालकर बाहर खाना पसंद करते हैं। इसके लिए लोग हजारों रुपए का बिल भी भरते हैं। कई बार ऐसा भी हुआ है कि रेस्टोरेंट या फिर कैफे की ओर से अधिक बिल थमाए जाने के बाद लोग उसका विरोध किए हैं।

Read more: श्रमिकों को इस दिन मिलेगा अवकाश, नहीं कटेगी सैलरी, श्रम आयुक्त ने जारी किया आदेश 

जानें चार दशक पहले खाने की कीमत

सोशल मीडिया पर ऐसे कई मामले सामने आ चुके हैं। बजट के अनुकूल जगह पर अगर आप भोजन करते हैं तो उसकी कीमत 1000 से 1200 रुपए के आसपास हो सकती है। हालांकि, काफी कुछ जगह और रेस्टोरेंट के नाम पर भी डिपेंड करता है, लेकिन क्या आपने कभी सोचा है कि करीब चार दशक पहले खाने की कीमत क्या रही होगी?

ऐसे ही एक रेस्टोरेंट ने करीब 37 साल पहले, 1985 का एक बिल सोशल मीडिया पर शेयर किया है जिसे लेकर इंटरनेट पर खूब चर्चा हो रही है। बिल देखकर कई लोग हैरान भी रह गए हैं कि क्या कोई 37 साल पहले का बिल भी संभाल के रख सकता है।

वायरल हुआ रेस्टोरेंट का बिल

37 years old restaurant bill went viral: खाने का जो बिल सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है कि उसे पहली बार 12 अगस्त, 2013 में फेसबुक पर शेयर किया गया था। अब वह पोस्ट फिर से वायरल हो गई है। दिल्ली के लाजपत नगर इलाके के एक लजीज रेस्टोरेंट और होटल नाम का यूजर्स ने 20 दिसंबर 1985 का वो बिल साझा किया है। बिल में दी गई जानकारी के मुताबिक, ग्राहक ने एक प्लेट शाही पनीर, दाल मखनी, रायता और कुछ चपाती ऑर्डर की थी।

हैरानी करने वाली बात तो यह है कि बिल के अनुसार उस समय शाही पनीर की कीमत मात्र 8 रुपए दिखाया गया है जबकि दाल मखनी और रायता के लिए पांच-पांच रुपए का बिल बनाया गया है। वहीं, चपाती मात्र 6.30 रुपए में दी गई थी।

पोस्ट शेयर के बार ऐसे मिल रहे रिएक्शन

37 years old restaurant bill went viral: कुल मिला दे तो बिल 26.30 रुपए आया था। वहीं, इसकी तुलना अगर आज के दौर से करते हैं तो 26 रुपए में एक चिप्स का पैकेट मिलता है। जितने पैसे में दाल मखनी मिली थी उतने पैसे में तो आज आप ठेले की चाय भी नहीं पी सकते हैं।

पोस्ट के शेयर होने के बाद से अब तक 1800 से ज्यादा लाइक मिल चुके हैं और 500 से अधिक लोगों ने शेयर किया है। कई यूजर्स यह देखकर हैरान है कि 37 साल पहले इतना सस्ता खाना मिलता था। कई यूजर्स ने कहा है कि बेशक उन दिनों पैसे की कीमत कहीं ज्यादा थी।

Read more: बजाज ने लॉन्च किया 150 cc बाइक का नया मॉडल, धांसू फीचर के साथ देखें कीमत