names of roads, squares and intersections of Nava Raipur will be changed

#SarkarOnIBC24 : नवा रायपुरके मार्गों, चौक-चौराहों के बदले जाएंगे नाम, बदलेंगे नाम, ‘सुझाव’ पर संग्राम

CG Politics: छत्तीसगढ़ में एक बार फिर नाम की सियासत जोरों पर है, जिसे हवा दी है साय सरकार की बनाई एक समिति ने

Edited By :   Modified Date:  August 26, 2024 / 10:58 PM IST, Published Date : August 26, 2024/10:58 pm IST

रायपुर : CG Politics:  छत्तीसगढ़ में एक बार फिर नाम की सियासत जोरों पर है, जिसे हवा दी है साय सरकार की बनाई एक समिति ने जिसका काम है नवा रायपुर के प्रमुख मार्गों और चौक-चौराहों के नामकरण के लिए सुझाव देना। जिस पर PCC चीफ दीपक बैज ने तंज कसा है। बैज ने कहा कि कभी सरकारी योजनाओं को बंद करना,तो कभी नाम बदलना बीजेपी सरकार इसी तरह टाइम पास कर रही हैं। बैज के बयान पर गृहमंत्री विजय शर्मा और मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल ने भी पलटवार किया। विजय शर्मा और श्याम बिहारी ने कहा कि नवा रायपुर बीजेपी ने बसाया है और उसे संवारने का काम भी बीजेपी ही करेगी। कांग्रेस ने पिछले 5 साल में नवा रायपुर में कोई काम नहीं किया।

यह भी पढ़ें : CG Ki Baat: नशा मुक्ति की दुहाई… शराबबंदी पर लड़ाई, क्या एक बार फिर सियासी बयानों में उलझकर रह जाएगा नशा मुक्ति का मुद्दा? 

CG Politics: नवा रायपुर में चौक और चौराहे के नामकरण के लिए समिति बनाए जाने का निर्णय लिया है। इस निर्णय पर तंज कसते हुए कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष दीपक बैज का कहना है की बीजेपी के पास सरकार बनने के बाद सरकारी योजनाओं को बंद करना नाम को बदलना सिर्फ इसी काम में टाइम पास कर रहे हैं। उनके पास करने के लिए कोई काम नही है। दीपक बैज के बयान पर पलटवार करते हुए गृह मंत्री विजय शर्मा का कहना है की नवा रायपुर में नाम करण करना है,भाजपा ने नया रायपुर बनाया था, उसे संवारने का काम भी भाजपा ही करेगी। कांग्रेस ने पिछले 5 साल ने नया रायपुर में क्या काम किया। स्वास्थ्य मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल का कहना है की नवा रायपुर में किए गए नामकरण यथावत रहेंगे, बदल जाएगा या समीक्षा होगी समिति की बैठक में तय होगा। वैसे हमारी कोई मंशा नहीं है कि दूसरे द्वारा स्थापित चीजों को बदले। लेकिन जो राष्ट्रीय और राज्य के महापुरुष हैं उनके नाम और गरिमा दिखे यह हमारी मंशा है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsAp