#SarkarOnIBC24: फैक्ट फाइंडिंग कमेटी की पड़ताल, कांग्रेस प्रत्याशियों से चर्चा कर तलाश रही हार की वजह | MP Politics

#SarkarOnIBC24: फैक्ट फाइंडिंग कमेटी की पड़ताल, कांग्रेस प्रत्याशियों से चर्चा कर तलाश रही हार की वजह

#SarkarOnIBC24: फैक्ट फाइंडिंग कमेटी की पड़ताल, कांग्रेस प्रत्याशियों से चर्चा कर तलाश रही हार की वजह

Edited By :   Modified Date:  June 30, 2024 / 01:21 AM IST, Published Date : June 30, 2024/1:21 am IST

भोपाल: MP Politics छत्तीसगढ़ के बाद बात अब मध्यप्रदेश की। यहां भी कांग्रेस की फैक्ट फाइंडिंग कमेटी दिल्ली से भोपाल पहुंच चुकी है। कमेटी कांग्रेस प्रत्याशियों से चर्चा कर ये समझ रही है कि उनकी हार हुई क्यों? लेकिन दिलचस्प बात ये है कि कुछ कांग्रेसी से स्वीकार करने को तैयार ही नहीं है कि कमी उनकी तरफ से है। फिर से वही EVM का रोना बूथ कैप्चरिंग की शिकायत तो दूसरी तरफ प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी ने संगठन की इस बीमारी को मिलकर ठीक करने का दावा कर रहे हैं। कुछ कह रहे हैं कि दिल्ली से आई टीम को PCC दफ्तर में नहीं बल्कि जिलों में जाकर रिपोर्ट लेनी चाहिए।

Read More: PM Modi congratulated Team India : रोहित के रनबांकुरों ने जीत ली दुनिया, पीएम मोदी ने बधाई, वीडियो जारी कर कही ये बात 

भले मध्यप्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी ये दावा कर रहे हों कि कांग्रेस को जो बीमारी हुई है उसे ठीक करने के लिए पार्टी बड़ी एक्सरसाइज़ कर रही है। लेकिन सवाल तो ये उठता है कि इतना कुछ खोने के बाद भी उस बीमारी को अब तक कांग्रेस के बड़े बड़े हकीम क्यों नहीं पकड़ सके। खैर,कांग्रेस खुद को मजबूत करने की कोशिशों में जुट चुकी है। लेकिन सवाल ये है कि खुद की कमियां खोजने के बजाए।

Read More: T20 World Cup 2024 : 17 साल बाद टीम इंडिया बना T20 का विश्व विजेता, दक्षिण अफ्रीका को इतने रनों से चटाई धूल

कांग्रेस प्रत्याशी अब भी EVM को ही क्यों दोष दे रहे हैं। क्यों ये कहा जा रहा है कि प्रशासन ने बीजेपी के एजेंट के तौर पर काम किया है? बूथ कैप्चरिंग के आरोप क्यों कांग्रेस प्रत्याशी लगा रहे हैं?

Read More: Suryakumar Yadav : सूर्यकुमार के इस कैच ने पलट दिया मैच, देशवासियों को दे दी खुशखबरी, वीडियो देख आप भी कहेंगे- वाह भाई सूर्या.. 

जबकि कांग्रेस ये भूल गयी कि वोटिंग के ठीक पहले बूथ से कार्यकर्ता गायब हो गए। कांग्रेस ये भूल गयी कि हजारों कांग्रेस नेताओं ने चलते चुनाव के बीच कांग्रेस का हाथ छोड़ दिया। ज़रा सुनिए कांग्रेस प्रत्याशियों को।

Read More: IND vs SA Final Photos: 6 गेदों पर थे 16 रन, थम गई थी सबकी सांसे, आखिर टीम इंडिया ने जीती टी20 वर्ल्ड कप 2024 ट्रॉफी, तस्वीरों में देखें फाइनल का रोमांच 

विधानसभा से लेकर लोकसभा चुनाव तक एक-एक तक बूथ लेवल से लेकर पदाधिकारी स्तर तक और पार्षद से लेकर मेयर, पूर्व मेयर, विधायक , पूर्व विधायक, पूर्व सांसद स्तर के नेता पार्टी छोड़ते रहे और उन्हें रोकने की भी कोई खास कोशिश संगठन ने नहीं की। इधर कांग्रेस की फैक्ट एंड फाइंडिंग कमेटी हार के कारणों की पड़ताल करने आयी है। ऐसा नही है कि कांग्रेस नेता नहीं जानते की इस बैठक का क्या नतीजा निकलेगा। खुद कांग्रेस के सीनियर लीडर पीसी शर्मा कह रहे हैं कि दिल्ली के कमेटी को पीसीसी के बजाए जिलों में जाकर हार की पड़ताल करनी चाहिए। इधर कांग्रेस में मची कलह पर बीजेपी ने फिर चुटकी ले रही है।

Read More: Rohit Sharma’s performance: कई बाधाओं के बाद भी नहीं डिगा रोहित शर्मा का हौसला, बने ऐसा करने वाले टीम इंडिया के पहले खिलाड़ी 

दरअसल लोकसभा चुनावों में हुई कांग्रेस की करारी हार के बाद पीसीसी चीफ जीतू पटवारी ने नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए आलाकमान के सामने इस्तीफे की पेशकश की थी। लेकिन आलाकमान ने ये कहकर इस्तीफे को टाल दिया कि स्पेशल कमेटी की रिपोर्ट के बाद फैसला होगा। जाहिर है कमेटी की नीयत पर ना सिर्फ बीजेपी बल्कि कांग्रेस के अपने भी सवाल खड़े कर रहे हैं।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp