175 people died In Landslide in Wayanad

#SarkarOnIBC24 : वायनाड में भूस्खलन, 175 लोगों की मौत, मामले पर सदन में बरसे गृहमंत्री अमित शाह

Wayanad Landslide News : केरल के वायनाड में हुए हादसे के बाद ये सवाल हर तरफ उठ रहा है कि इन 175 मौत का जिम्मेदार आखिर है कौन ?

Edited By :   Modified Date:  July 31, 2024 / 11:07 PM IST, Published Date : July 31, 2024/11:07 pm IST

नई दिल्ली : Wayanad Landslide News : केरल के वायनाड में हुए हादसे के बाद ये सवाल हर तरफ उठ रहा है कि इन 175 मौत का जिम्मेदार आखिर है कौन ? लेकिन गृह मंत्री अमित शाह ने ये कहकर सियासी खलबली मचा दी है कि केरल सरकार को इस आपदा की जानकारी पहले से दे दी गई थी।

यह भी पढ़ें : #SarkarOnIBC24 : सरकारी डॉक्टर, सरकारी टीचर के वीडियो हो रहे वायरल, छत्तीसगढ़ की आबकारी नीति पर उठ रहे सवाल 

Wayanad Landslide News :  केरल के वायनाड में सोमवार देर रात 4 घंटे के अदंर ऐसी तबाही आई कि अब तक 175 लोगों की जान जा चुकी है। 220 लोग लापता हैं और 131 लोग अस्पताल में। केरल में आपदा आई विपक्ष ने सवाल उठाए और फिर सरकार ने जवाब दिया। गृह मंत्री अमित शाह ने राज्यसभा में वायनाड भूस्खलन हादसे पर चर्चा के दौरान कहा कि एक सप्ताह पहले ही बारिश और भूस्खलन का अलर्ट दे दिया गया था, इसके बाद भी उन्हें कई बार बताया गया था लेकिन केरल सरकार ने चेतावनी को अज़रअंदाज़ किया और इस पर ध्यान नहीं दिया।

अमित शाह ने बताया कि बताया कि NDRF की 9 बटालियनें वहां पहले ही भेज दी गई थीं, कल 3 भेजी गई हैं, अगर केरल सरकार NDRF की बटालियन देखकर ही अलर्ट हो जाती तो बड़ी जान-माल की हानि से बचा जा सकता था।

यह भी पढ़ें : किडनी बेचकर बैंक का पैसा चुकाने महिलाओं पर दबाव, समूह की महिलाओं से लोन के नाम पर ठगी

Wayanad Landslide News :  इधर कांग्रेस सांसद राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा ने खराब मौसम और सुरक्षा कारणों से वायनाड दौरा रद्द कर दिया है। अमित शाह ने ये भी कहा कि ये समय सवाल उठाने का नहीं बल्कि राज्य सरकार के साथ मिलकर काम करने का है, लेकिन सवाल ये है कि इन 175 लोगों की मौत का जिम्मेदार आखिर है कौन?

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

 
Flowers