FIR filed against Shiv Sena (UBT) leader Sanjay Raut

#SarakarOnIBC24 : Shiv Sena (UBT) के नेता Sanjay Raut पर FIR दर्ज, लाडली योजना बंद करने की झूठी अफवाह फैलाने का आरोप

FIR Against Sanjay Raut : महाराष्ट्र के शिवसेना UBT के नेता संजय राऊत ने दावा किया ये MP में बंद हो चुकी है।

Edited By :   Modified Date:  October 9, 2024 / 11:24 PM IST, Published Date : October 9, 2024/11:24 pm IST

भोपाल : FIR Against Sanjay Raut : मध्यप्रदेश में साल 2023 में हुए विधानसभा चुनाव में लाड़ली बहना योजना गेमचेंजर साबित हुई थी। इस योजना के दम पर बीजेपी को बड़ी जीत मिली। मध्यप्रदेश में ये योजना आज भी चल रही है, लेकिन महाराष्ट्र के शिवसेना UBT के नेता संजय राऊत ने दावा किया ये MP में बंद हो चुकी है। संजय राऊत के इस दावे पर भोपाल से लेकर महाराष्ट्र तक सियासत गरमा गई और जमकर बयानबाजी हुई।

यह भी पढ़ें : #SarakarOnIBC24 : दक्षिण में ‘बाहरी’ पर घमासान!.. तारीख का इंतजार, एक्शन में दावेदार.. 

FIR Against Sanjay Raut :  लाड़ली बहना योजना महिलाओं को सशक्त बनाने के लिए साल 2023 में तत्कालीन सीएम शिवराज सिंह चौहान ने इसे लागू किया था। तब से अब तक कर्नाटक, ओडिशा, झारखंड और बंगाल के साथ-साथ महाराष्ट्र भी इसे अलग-अलग नामों से अपना चुके हैं। चुनावी राज्यों में सत्तारुढ़ दल के लिए ये जहां तुरुप का इक्का साबित हो रही है, तो विपक्ष इसकी सफलता से खौफजदा है। महाराष्ट्र के उद्धव गुट के शिवसेना नेता संजय राउत ने दावा किया कि ये योजना फ्लॉप है और जल्द बंद हो जाएगी। जिस पर सीएम मोहन यादव ने कड़ा पलटवार किया।

संजय राउत के बयान के विरोध में बीजेपी महिला मोर्चा ने भी मोर्चा खोल दिया भोपाल क्राइम ब्रांच में भ्रम फैलाने के लिए FIR दर्ज करने का आवेदन दिया। उधर महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे ने दावा किया कि लाडली बहना योजना सुपरहिट हो चुकी है। इसलिए विपक्ष इसके बंद होने की अफवाह फैला रहा है।

यह भी पढ़ें : Face To Face Madhya Pradesh: ‘कांग्रेस में कितने ठेकेदार’.. बीजेपी का नया वार! क्या Congress की विचारधारा पर हावी है वैमपंथी ..? 

FIR Against Sanjay Raut :  मध्यप्रदेश की लाड़ली बहना योजना की तर्ज पर महाराष्ट्र की महायुति सरकार ने माझी लड़की बहिन योजना शुरू की है। जिसके तहत हर महीने बहनों के खातों में 1500 रुपए डाले जाते हैं। महाराष्ट्र में इसी साल विधानसभा चुनाव है। 2023 में MP में बीजेपी की सत्ता बरकरार रखने में इस योजना में अहम भूमिका निभाई थी। जिसके चलते UBT गठबंधन में इसका डर हावी है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp