#SarkarOnIBC24: NEET की लड़ाई.. सियासी पारा हाई, परीक्षा रद्द करने की मांग को लेकर कांग्रेस का देशभर में विरोध प्रदर्शन | Congress protests across the country demanding cancellation of NEET exam

#SarkarOnIBC24: NEET की लड़ाई.. सियासी पारा हाई, परीक्षा रद्द करने की मांग को लेकर कांग्रेस का देशभर में विरोध प्रदर्शन

#SarkarOnIBC24: NEET की लड़ाई.. सियासी पारा हाई, परीक्षा रद्द करने की मांग को लेकर कांग्रेस का देशभर में विरोध प्रदर्शन

Edited By :   Modified Date:  June 21, 2024 / 11:34 PM IST, Published Date : June 21, 2024/11:33 pm IST

नई दिल्ली: NEET परीक्षा रद्द करने की मांग को लेकर कांग्रेस ने देशभर में प्रदर्शन किया। कश्मीर से लेकर दक्षिण भारत तक इसे लेकर सियासी घमासान मचा रहा। कांग्रेस ने परीक्षा में बैठे लाखों छात्रों के भविष्य से खिलवाड़ बताकर केंद्र सरकार को कटघरे में खड़ा किया।

Read More: पवन कल्याण से हारने के बाद दुखी हुए ये दिग्गज नेता, 70 साल की उम्र में बदला अपना नाम, जानें पूरा मामला 

केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान भले छात्रों के हित को सबसे ऊपर रखने की बात कर रहे हों और परीक्षा में जीरो एरर का भरोसा दिला रहे हैं। लेकिन जमीन पर स्टूडेंट्स में जो गुस्सा है वो साफ बता रहा है कि उनका भरोसा परीक्षा की निष्पक्षता से उठ चुका है। दूसरी ओर कांग्रेस भी संसद सत्र से पहले देश में इसे लेकर माहौल बनाने में जुट गई है। कांग्रेस ने शुक्रवार को नीट मामले को लेकर विरोध प्रदर्शन किया। वहीं इस पर बयानबाजी भी जमकर हुई।

Read More: Former CM in favor of RSS: RSS के मुरीद हुए पूर्व सीएम, बोले- हमे संघ से सीखनी चाहिए ये बातें…

बिहार के डिप्टी सीएम विजय कुमार सिन्हा ने तेजस्वी यादव से पेपर लीक के आरोपी का कनेक्शन बताकर विपक्ष को कटघरे में खड़ा किया था। जिसके बाद RJD ने अपने X के ऑफिशियल हैंडल पर एक फोटो शेयर करते हुए लिखा ”पेपर लीक का आरोपी सम्राट चौधरी के साथ” वहीं अब तेजस्वी यादव ने भी इस पर अपनी चुप्पी तोड़ी और कहा कि सभी आरोप पेपर लीक के किंगपिंग को बचाने के लिए लगाए जा रहे हैं। ताकि लोगों का ध्यान भटकाया जा सके। जिसपर केंद्रीय मंत्री राजीव रंजन ने तंज कसा कि तेजस्वी के कहने पर न किसी को हिरासत में लिया जाएगा और न ही किसी को छोड़ा जाएगा”

Read More: शनिवार को बन रहा है विशेष योग, इन राशि वालों को नई नौकरी के साथ होगा अपार धन लाभ…

NEET को लेकर कांग्रेस ने मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ में भी जमकर विरोध प्रदर्शन किया। राजधानी रायपुर के राजीव गांधी चौक पर कई कांग्रेसी विधायक और पूर्व मंत्री शामिल हुए। वहीं भोपाल के रोशनपुरा चौराहे पर कांग्रेसियों ने धरना प्रदर्शन किया..तो जबलपुर में यूथ कांग्रेस ने कलेक्टर कार्यालय का घेराव किया। पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को खदेड़ने के लिए वाटर कैनन का इस्तेमाल करना पड़ा।

Read More: Desi girl sexy video: देसी गर्ल गुनगुन गुप्ता का सेक्सी वीडियो वायरल, अकेले कमरे में कर रही थी ऐसा काम 

24 जून से संसद का सत्र शुरू होने जा रहा है। NEET परीक्षा को लेकर देश में जो घमासान मचा है उसका असर इस पर भी साफ पड़ने के आसार हैं। कांग्रेस नेता राहुल गांधी इसे लोकसभा में उठाने की बात पहले ही साफ कर चुके हैं। ऐसे में NEET परीक्षा पर सियासत आगे भी जारी रहने के आसार हैं।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp