Battle of by-election.. political turmoil in Raipur South

#SarkarOnIBC24 : उपचुनाव का रण.. रायपुर दक्षिण में सियासी घमासान

Raipur South By-Election 2024: रायपुर दक्षिण विधानसभा सीट पर आज से नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो गई है, जो 25 अक्टूबर तक चलेगी।

Edited By :   Modified Date:  October 18, 2024 / 11:54 PM IST, Published Date : October 18, 2024/11:54 pm IST

रायपुर : Raipur South By-Election 2024: रायपुर दक्षिण विधानसभा सीट पर आज से नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो गई है, जो 25 अक्टूबर तक चलेगी। ये सीट किसी एक पार्टी से ज्यादा एक व्यक्तिव के ईर्द-गिर्द घूमती रही है। 1990 से लेकर आज तक देश में और छत्तीसगढ़ में कितनी सरकारें बनी और गई लेकिन कुछ नहीं बदला तो रायपुर दक्षिण से विधायक बृजमोहन अग्रवाल का नाता, पर 34 साल बाद बीजेपी जीते या कांग्रेस पर बृजमोहन अग्रवाल तो विधायक नहीं रहेंगे। इसलिए दोनों के लिए ये नाक की लड़ाई है।

यह भी पढ़ें : #SarkarOnIBC24 : महाराष्ट्र चुनाव.. सीट बंटवारे पर ‘तनाव’, सीट शेयरिंग पर जारी है खींचतान 

Raipur South By-Election 2024: बीजेपी को बिना बृजमोहन के जीतना है तो कांग्रेस को बृजमोहन की गैरमौजदूगी का फायदा उठना है। यही वजह है कि अपने से ज्यादा दूसरे के घर में क्या हो रहा है चर्चा इसको लेकर हो रही है। मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल कहते हैं कि, कांग्रेस में पैराशूट लैंडिंग होगी।

मंत्री जायसवाल ने ये बात हवा-हवा में कहीं भी नहीं बात में तब दम दिखा जब जब प्रमोद दुबे के समर्थक पीसीसी चीफ के बंगले पर पहुंच गए और कहने लगे कि पैराशूट लैंडिग से कार्यकर्ताओं का मनोबल गिरेगा। कार्यकर्ताओं ने कहा कि स्थानीय और जनाधार वाले नेता को ही टिकट मलिना चाहिए। जब अपने ही सवाल करने लगे तो पीसीसी चीफ दीपक बैज को जवाब देना पड़ा।

यह भी पढ़ें : #SarkarOnIBC24 : NDA में सीट बंटवारा..चढ़ा सियासी पारा, झारखंड का ‘रण’.. ‘इंडिया’ में मंथन 

Raipur South By-Election 2024: कुल मिलाकर प्रत्याशी चयन से पहले ही कांग्रेस में अंदरूनी कलह देखने को मिल रही है। ऐसे में अब इंतजार करना होगा जब कांग्रेस पार्टी किसी एक को अपना अधिकृत प्रत्याशी बनाएगी तो उसका खुलकर विरोध होगा या सभी नेता- कार्यकर्ता समर्थन कर उन्हें चुनाव जीतने में पसीना बहाएंगे दूसरी तरफ बीजेपी को ये बाताना होगा कि व्यक्तिव नहीं संगठन ही हमारी जीत आधार थी।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp