Appeal for Baloda Bazaar incident, politics heated up over name change

#SarkarOnIBC24 : बलौदा बजार कांड की दुहाई, नाम बदलने पर सियासत गरमाई, मनवा कुर्मी क्षत्रिय समाज फैसले से नाराज

#SarkarOnIBC24 : साय सरकार के डॉ खूबचंद बघेल स्वास्थ्य योजना का नाम बदलने से छत्तीसगढ़ का मनवा कुर्मी समाज नाराज है।

Edited By :   Modified Date:  July 19, 2024 / 11:14 PM IST, Published Date : July 19, 2024/11:14 pm IST

रायपुर : #SarkarOnIBC24 : साय सरकार के डॉ खूबचंद बघेल स्वास्थ्य योजना का नाम बदलने से छत्तीसगढ़ का मनवा कुर्मी समाज नाराज है। डॉ खूबचंद बघेल की जयंती के मौके पर ये नाराजगी खुलकर सामने आ गई। मनवा कुर्मी क्षत्रिय समाज के नेता डॉ जितेंद्र सिंगरौल ने धमकी दी कि अगर सरकार ने अपना फैसला नहीं पलटा तो बलौदा बाजार जैसी घटना फिर दोहराई जा सकती है। इस बयान पर सियासी आरोप-प्रत्यारोप का दौर भी तेज हो गया है।

यह भी पढ़ें : Face To Face Madhya Pradesh: कांग्रेस का सियासी शस्त्र, सुंदरकांड बन गया अस्त्र..! सियासी लड़ाई में क्यों चढ़ाई जाती है श्रद्धा की बलि? 

#SarkarOnIBC24 :  छत्तीसगढ़ में डॉ खूबचंद बघेल स्वास्थ्य योजना का नाम बदलने पर सियासत गरमा गई है। छत्तीसगढ़ का मनवा कुर्मी समाज तो इससे खफा है ही कांग्रेस को भी साय सरकार पर निशाना साधने का मौका मिल गया है। दरअसल डॉ खूबचंद बघेल की जयंती के मौके पर आयोजित कार्यक्रम के दौरान समाज के प्रवक्ता ने अपनी नाराजगी खुलकर जाहिर कर दी और सरकार को आंदोलन की चेतावनी दे डाली।

रायपुर के तत्यापारा में आयोजित इस कार्यक्रम के दौरान सीएम साय भी मौजूद थे। समाज के लोगों ने साय से इस योजना का नाम फिर से डॉ खूबचंद बघेल के नाम पर करने की मांग की। सीएम साय ने इस मांग पर कुछ नहीं कहा। दूसरी ओर मनवा कुर्मी समाज के नेता डॉ जितेंद्र सिंगरौल के बायन पर डिप्टी सीएम विजय शर्मा ने कड़ी नाराजगी जताई और कार्रवाई की चेतावनी दी। वहीं PCC चीफ दीपक बैज ने सरकार पर तंज कसा है।

यह भी पढ़ें : CG Ki Baat: ‘अयोध्या हाईवे की फिक्र, सूबे की सड़कों का नहीं जिक्र’, क्या राम की राजनीति के चलते की गई रोड की मांग..? देखिए ये खास रिपोर्ट 

#SarkarOnIBC24 :  किसी भी राज्य में सत्ता परिवर्तन होने पर आमतौर पर पुरानी योजनाओं के नाम बदल दिए जाते हैं और नई सरकार अपने नाम से नई योजनाएं चलती है या पिछली सरकार की योजना के नाम बदल देती है। ऐसे कोई पहली बार नहीं हुआ है। हालांकि साय सरकार को उम्मीद नहीं होगी कि डॉ खूबचंद बघेल स्वास्थ्य योजना का नाम बदलने से वो एक समाज को नाराज कर बैठेगी।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp