Vastu Tips on Sawan: सावन में एक बार जरूर अपनाएं ये 5 अचूक उपाय, धन लाभ के साथ सुख-सौभाग्य में होगी वृद्धि... | Vastu Tips For Getting Wealth

Vastu Tips on Sawan: सावन में एक बार जरूर अपनाएं ये 5 अचूक उपाय, धन लाभ के साथ सुख-सौभाग्य में होगी वृद्धि…

Vastu Tips For Getting Wealth: सावन में एक बार जरूर अपनाएं ये 5 अचूक उपाय, धन लाभ के साथ सुख-सौभाग्य में होगी वृद्धि

Edited By :   Modified Date:  August 1, 2024 / 01:58 PM IST, Published Date : August 1, 2024/1:58 pm IST

Vastu Tips For Getting Wealth: क्या आपको भी कड़ी मेहनत करने के बाद भी उसका फल इच्छा के अनुसार नहीं मिलता। घर में पैसा तो आता हैं, लेकिन आते ही खर्च हो जाता है और ज्यादा समय तक हाथ में ठीक नहीं पाता तो आपके लिए वास्तु के ये उपाय बहुत लाभदायक साबित होंगे। जैसा कि आप सभी जानते हैं। सावन माह भगवान भोलेनाथ की पूजा-आराधना के लिए बेहद शुभ समय माना गया है। धार्मिक मान्यता है कि सावन में शिवजी की विधि-विधान से पूजा-अर्चना करने से भक्तों की सभी मनोकामनाएं पूरी करती है और जीवन में सुख-समृद्धि और खुशहाली आती है।

Read more: PM Kisan Yojana 18th Kist: इस दिन जारी होगी 18वीं किस्त, आपके खाते में पैसे आएंगे या नहीं? ये 5 आसान स्टेप्स से ऐसे करें चेक… 

वहीं ऐसा माना जाता है कि सावन में वास्तु के इन उपायों को अपनाने से जीवन के सभी कष्टों से छुटकारा मिलता है और धन, सुख-सौभाग्य में वृद्धि होती है। चलिए आपको बताते हैं कि सावन में शिवजी की कृपा पाने के वास्तु उपाय क्या हैं?

सावन से जुड़े ये पांच अचूक उपाय

  1. वैवाहिक जीवन को खुशहाल बनाने के लिए सावन माह में पति या पत्नी को शिवजी की पूजा-आराधना करना चाहिए और शिवलिंग पर पंचामृत से अभिषेक करना चाहिए। मान्यता है कि ऐसा करने से मैरिड लाइफ की दिक्कतें दूर होती है।
  2. भगवान शिव को बेलपत्र और बेल का पौधा अत्यंत प्रिय है। इस माह में शिवलिंग पर जल और बेलपत्र अर्पित करना चाहिए। साथ ही उत्तर-पूर्ण दिशा में बेल का पौधा लगाना चाहिए। मान्यता है कि इससे घर में दरिद्रता नहीं आती है और घर में सुख-समृद्धि आती है।
  3. वास्तु के अनुसार, सावन माह में घर के उत्तर दिशा में शिव परिवार की तस्वीर लगाना चाहिए, लेकिन शिव ताडंव मुद्रा या शिवजी के क्रोध वाली तस्वीर लगाने से बचना चाहिए।
  4. सावन माह में घर में शिवलिंग स्थापित करना बेहद शुभ माना गया है। हालांकि, शिवलिंग स्थापित करते समय दिशा का खास ध्यान रखें। घर के उत्तर-पूर्व दिशा में शिवलिंग स्थापित करना शुभ होता है। मान्यता है कि इससे घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है।
  5. सावन में घर के मुख्यद्वार पर स्वास्तिक का चिन्ह बनाएं। इस माह में रोजाना शिव मंदिर जाएं। शिवलिंग पर बेलपत्र और जल अर्पित करें। मान्यता है कि ऐसा करने से शिवजी प्रसन्न होते हैं और भक्तों को सुख-समृद्धि का आशीर्वाद देते हैं।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp