Vastu Tips for Money| Shukrawar ke upay

Vastu Tips for Money: शुक्रवार की रात चुपचाप कर लें ये उपाय, कभी नहीं होगी धन की कमी, बनी रहेगी लक्ष्मी मां की कृपा

Vastu Tips for Money: शुक्रवार की रात चुपचाप कर लें ये उपाय, कभी नहीं होगी धन की कमी, बनी रहेगी लक्ष्मी मां की कृपा

Edited By :   Modified Date:  September 20, 2024 / 06:09 PM IST, Published Date : September 20, 2024/6:09 pm IST

Vastu Tips for Money: क्या आप भी आर्थिक तंगी का सामना कर रहे हैं? लाख कोशिशों के बाद भी घर में पैसा नहीं बचता, क्या घर की तिजोरी ज्यादा समय तक भरी नहीं रह पाती? तो आपके इन बस समस्याओं का समाधना आज हम आपको बताने जा रहे हैं। शुक्र ग्रह को धन की देवी मां लक्ष्मी और भौतिक सुख और सुविधाओं का स्वामी माना जाता है। मान्यता है कि अगर किसी व्यक्ति के जीवन में इन दोनों की कृपा बनी रहे तो उसे किसी भी प्रकार की आर्थिक समस्याओं का सामना नहीं करना पड़ता। ऐसे में कुछ ऐसे उपाय हैं, जिसे अपनाकर व्यक्ति शुक्र की स्थिति मजबूत करने के साथ-साथ मां लक्ष्मी को भी प्रसन्न कर सकता है। आइए जानते हैं…

Read More: Shukrawar Ke Upay: लाख कोशिशों के बाद भी हाथ में नहीं रूक रहा पैसा..? तो हर शुक्रवार करें ये उपाय

शुक्र ग्रह को मजबूत बनाने के उपाय

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, कुंडली में शुक्र ग्रह को मजबूत बनाने के लिए नियमित रूप से हर शुक्रवार और पूर्णिमा के दिन शुक्र देव के मंत्र “ऊं द्रां द्रीं द्रौं सः शुक्राय नमः” का जाप करना चाहिए। इससे शुक्र मजबूत होते हैं। हर शुक्रवार को व्रत रखें और सफेद वस्तु जैसे दूध, मोती, दही, चीनी, आटा और दूध, घी आदि चीजों का दान करें।

आर्थिक समस्याओं को दूर करने के उपाय

अगर आप आर्थिक तंगी से जूझ रहे हैं तो 21 शुक्रवार धन की देवी मां लक्ष्मी की पूजा करें। साथ ही उन्हें प्रसाद के रूप में केसर युक्त खीर और मिश्री चढ़ाएं। पूजा पूरी होने के बाद इस प्रसाद को 9 साल से कम उम्र की कन्याओं में बांट दें। इसके बाद अपने घर में सबसे पहले बड़ी महिला को यह प्रसाद दें, तब जाकर ही बाद पूरे घर के लोग इसे ग्रहण करें। इससे आर्थिक समस्या तो दूर होगी ही साथ ही धन के आने के सारे रास्ते खुल जाएंगे।

Read More: Maa Laxmi Chalisa: धन प्राप्ति के लिए प्रत्येक शुक्रवार के दिन करें श्री लक्ष्मी चालीसा का पाठ, खुशियों से भर जाएगी झोली

करियर में तरक्की पाने के उपाय

शुक्रवार के दिन स्टील का ताला बिना चेक करें उसे खरीद लें, फिर इसे रात में सोने के पहले अपने बगल में रख लें। अगले दिन शनिवार को इसे किसी मंदिर में रख दें। जब कोई इस ताले को खोलेगा तो व्यक्ति की भी किस्मत का ताला खुल जाएगा। ध्यान रखें कि किसी भी वक्त इस ताले को खुद नहीं खोलना है।

Read More:  Vastu Tips For Main Gate: घर के मुख्य द्वार के सामने नहीं होने चाहिए ये सामान, बनती है दुर्भाग्य का कारण

धन संबंधी समस्या दूर करने के उपाय

Vastu Tips for Money: इस टोटके में शुक्रवार के दिन पूरे घर की सफाई करें, साथ ही व्यक्ति को व्रत भी रखना होगा। इन दिन मां लक्ष्मी इस दिन पूजा करें। मंदिर में जाकर 11 कमल के फूल चढ़ाएं साथ ही नौ बत्ती वाले घी का दीपक जलाएं। इस दिन सफद वस्त्र भी दान कर सकते हैं। वहीं, दो मोती को बहते जल में प्रवाहित कर दें। इस टोटके से व्यक्ति की धन संबंद्धि सारी समस्या दूर हो जाएगी।

(यह लेख केवल धार्मिक मान्यताओं पर आधारित है। IBC24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।)

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

खबरों के तुरंत अपडेट के लिए IBC24 के Facebook पेज को करें फॉलो

 
Flowers