Lal Kitab ke Upay | Lal Kitab ke Upay in hindi: मनचाही इच्छा पूरी करने के लिए अपनाएं लाल किताब के ये उपाय, धन में भी होगी बढ़ोतरी | Lal Kitab ke Upay in hindi:

Lal Kitab ke Upay in hindi: मनचाही इच्छा पूरी करने के लिए अपनाएं लाल किताब के ये उपाय, धन में भी होगी बढ़ोतरी

Lal Kitab ke Upay in hindi: धार्मिक मान्यता है कि लाल किताब में उल्लेख किए गए उपाय इंसान के जीवन के लिए बेहद लाभकारी होते हैं।

Edited By :   Modified Date:  August 2, 2024 / 07:29 PM IST, Published Date : August 2, 2024/7:29 pm IST

नई दिल्ली : Lal Kitab ke Upay in hindi: हिंदू धर्म में लाल किताब का विशेष महत्व बताया गया है। इस ग्रंथ में इंसान की सभी परेशानियों के समाधान के बारे में बताया गया है। धार्मिक मान्यता है कि लाल किताब में उल्लेख किए गए उपाय इंसान के जीवन के लिए बेहद लाभकारी होते हैं। ऐसा माना जाता है इन उपायों को करके चंद दिनों में समृद्धि, प्रचुरता और धन को आकर्षित किया जा सकता है। हालांकि ये सुझाव ग्रहों की स्थिति और नक्षत्रों के आधार पर दिए गए हैं। चलिए जानते हैं लाल किताब के कल्याणकारी उपायों के बारे में।

यह भी पढ़ें : August Holidays: अगस्त में छुट्टियों की भरमार! तीन बार 3-3 दिन का शासकीय अवकाश, देखिए लिस्ट 

लाल किताब के उपाय

Lal Kitab ke Upay in hindi: अगर आप जीवन में संकटों का सामना कर रहे हैं, तो ऐसे में मंगलवार और शनिवार को संकटमोचन हनुमान जी को चोला अर्पित करें। इसके बाद बरगद के पेड़ के पत्ते पर आटे का दीपक जलाएं और उसे हनुमान जी के पास रख दें। इस दौरान सच्चे मन से प्रार्थना करें। इस उपाय को लगातार 11 मंगलवार या शनिवार को करें। मान्यता है कि ऐसा करने से इंसान को जीवन के संकटों से छुटकारा मिलता है और करियर में सफलता मिलती है।

अगर आप अपनी मनचाही इच्छा पूरी करना करना चाहते हैं, तो इसके लिए सोमवार के दिन शिवलिंग पर दूध और जल समेत विशेष चीजें अर्पित करें। इस दौरान ‘ॐ नमः शिवाय’ मंत्र का जाप करें। मान्यता है कि ऐसा करने से इंसान की मनचाही इच्छा पूर्ण होती है।

मंदिर में एक श्री यंत्र रखें और नियमित रूप से इसकी पूजा-अर्चना करें। माना जाता है कि ऐसा करने से जीवन में खुशियों का आगमन होता है।

Lal Kitab ke Upay in hindi: शुक्र ग्रह को प्रसन्न करने के लिए चीटियों को चीनी के दाने डालें। कहा जाता है कि इस उपाय को करने से धन में वृद्धि होती है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp