Feng Shui Tips: फेंगशुई के ये आसान उपाय बदल देंगे आपका भाग्य, घर में बनी रहेगी बरकत... | Feng shui tips for money

Feng Shui Tips: फेंगशुई के ये आसान उपाय बदल देंगे आपका भाग्य, घर में बनी रहेगी बरकत…

Feng shui tips for money: फेंगशुई के ये आसान उपाय बदल देंगे आपका भाग्य, घर में बनी रहेगी बरकत, खुल जाएगी किस्मत

Edited By :   Modified Date:  June 2, 2024 / 09:06 PM IST, Published Date : June 2, 2024/9:06 pm IST

Feng shui tips for money: फेंगशुई एक प्राचीन वास्तु कला है। अब यह कला भारत में भी प्रचलित होने लगी है। इस चीनी वास्तु शास्त्र में नाकारात्मकता को दूर करने और समस्याओं से निजात पाने के लिए फेंगशुई प्रतीकों का उपयोग किया जाता है। बहुत से लोग इन्हें अपने घर में शोपीस की तरह सजा कर रखते हैं।

Read more: Business Idea: बिजनेस शुरू करने के लिए 50 हजार रुपए दे रही सरकार, जानें कैसे उठाएं लाभ… 

यदि आपके जीवन में भी परेशानियां बढ़ गई हैं या लगातार मेहनत के बाद भी सफलता नहीं मिल पा रही है तो आप भी फेंगशुई उपायों का प्रयोग करके परेशानियों से छुटकारा पा सकते हैं। चीन के वास्तु शास्त्र फेंगशुई को घर से नकारात्मक ऊर्जा को दूर करके सकारात्मक ऊर्जा लाने में बहुत कारगर माना जाता है। ऐसे में आइए जानते हैं जीवन में सुख समृद्धि के लिए फेंगशुई के कुछ आसान उपायों के बारे में…

वेल्थ शिप

फेंगशुई में वेल्थ शिप का बहुत अधिक महत्व है। आर्थिक लाभ और समृद्धि के लिए आप वेल्थ शिप को अपने घर या कार्यस्थल की उत्तर-पश्चिम दिशा में रखें। ऐसा करने से संचित धन में वृद्धि होती है।

फेंगशुई मेंढक

फेंगशुई के अनुसार, यदि आप जीवन में आर्थिक प्रगति चाहते हैं तो फेंगशुई मेंढक रखना आपके लिए शुभ साबित होगा। फेंग शुई मेढक धन के आगमन के नए रास्ते भी खोलता है।

घर में विंड चाइम लगाएं

तरक्की के लिए घर के दरवाजे पर विंड चाइम लगानी चाहिए। ऐसा करने से आपके व्यापार में वृद्धि होगी और हर तरफ से सकारात्मक ऊर्जा आएगी। साथ ही आपको धन लाभ भी होगा।

Read more: इन राशि वालों के लिए बन रहे धन प्राप्ति के योग, सुख भोग के साधनों में होगी वृद्धि… 

बांस का पौधा

फेंगशुई के अनुसार, यदि आपको जीवन में धन की कमी महसूस हो रही है तो इसे दूर करने के लिए घर में बांस का पौधा लगाना चाहिए। फेंगशुई के अनुसार छह बांस के डंठल वाला पौधा धन-समृद्धि को आकर्षित करता है। इस उपाय से आपका रुका हुआ धन भी वापस मिलेगा। इसके अलावा यदि आप आर्थिक तनाव से जूझ रहे हैं तो इससे भी मुक्ति मिलेगी।

लाफिंग बुद्धा

Feng shui tips for money: लाफिंग बुद्धा सुख, संतोष और समृद्धि का प्रतीक है। घर में लाफिंग बुद्धा की मूर्ति लगाना बहुत शुभ माना जाता है क्योंकि यह आपके जीवन से सभी दुखों को दूर कर सकती है।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp