These 5 zodiac signs will benefit from Chandra Grahan

Chandra Grahan Rashifal : चंद्र ग्रहण से इन 5 राशियों को होगा लाभ..मालामाल होने की पूरी संभावना, धन-संपदा पाकर खुल जाएगी किस्मत

Position of zodiac signs on Chandra Grahan 2024 : चंद्र ग्रहण पर 5 राशि के जातकों को जबरदस्त लाभ भी मिलेगा।

Edited By :   Modified Date:  September 16, 2024 / 06:24 AM IST, Published Date : September 16, 2024/6:24 am IST

नई दिल्ली। Chandra Grahan Rashifal : ज्योतिष के अनुसार कुल 12 राशियों को बताया गया है। राशिफल के माध्यम से विभिन्न काल-खण्डों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है। वहीं रोजाना ​राशिफल घटनाओं को लेकर भविष्यकथन करता है। वैदिक ज्योतिष शास्त्र में ग्रहण लगने की घटना को बहुत महत्वपूर्ण माना जाता है। वहीं वैज्ञानिक दृष्टि से इसे खगोलीय घटना माना जाता है लेकिन जब सूर्य और चंद्र ग्रहण लगता हैं तो इसका प्रभाव देश-दुनिया समेत राशि चक्र की सभी 12 राशियों पर देखने को मिलता है। साल का दूसरा चंद्र ग्रहण 18 सितंबर यानि पितृ पक्ष के दूसरे दिन लगने जा रहा है।

गौरतलब है कि पितृ पक्ष की शुरुआत 17 सितंबर को रही है और समापन 2 अक्तूबर को होगा। ज्योतिष गणना के अनुसार यह चंद्र ग्रहण मीन राशि में लगने जा रहा है। दरअसल, ज्योतिष शास्त्र की गणना के अनुसार, चंद्रमा और राहु की युति से ग्रहण योग बनेगा। चंद्र ग्रहण पर 5 राशि के जातकों को जबरदस्त लाभ भी मिलेगा।

वृषभ राशि

चंद्र ग्रहण लगने से विधि सब राशि के जातक की किस्मत बदल सकती है इनकम में वृद्धि होगी, अचानक धन का लाभ होगा, करियर में शुभ अवसर प्राप्त होंगे, धन संपत्ति का लाभ होगा।

मिथुन राशि

मिथुन राशि के जातकों के लिए चंद्र ग्रहण बहुत अच्छा रहने वाला है। इस दौरान जीवन में चल रही काफी परेशानियां दूर होंगी। संपत्ति में वृद्धि होगी। करियर में नई अधिकार मिल सकते हैं। व्यापार में वृद्धि की योग बनेंगे, रुका हुआ कार्य पूरा होगा धार्मिक कार्य में रुचि बढ़ेगी।

वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि के जातक के लिए यह समय बहुत अच्छा रहने वाला है। माता-पिता को उनके बच्चे से कोई अच्छी खबर सुनने को मिल सकती है। जातकों को भाग्य का साथ मिलेगा, करियर में सफलता मिलेगी, प्रमोशन के योग बनेंगे।

धनु राशि

धनु राशि के जातकों के लिए आर्थिक रूप से यह अवधि बहुत अच्छी रहने वाली है। सभी तरह की परेशानियां समाप्त होगी, वैवाहिक जीवन में खुशियां आएंगी, कोई बड़ी डील हो सकती है।

कुंभ राशि

कुंभ राशि के जातक के लिए यह समय अच्छा रहेगा। बैंक बैलेंस बढ़ सकता है वाहन सुख की प्राप्ति होगी, विदेश यात्रा पर जा सकते हैं।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp